ODI World Cup : वनडे वर्ल्ड कप से पहले बहुत बड़ी खबर, पाकिस्तान टीम नहीं आएगी भारत!
Advertisement
trendingNow11631549

ODI World Cup : वनडे वर्ल्ड कप से पहले बहुत बड़ी खबर, पाकिस्तान टीम नहीं आएगी भारत!

ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप होना है. इससे पहले ही बुधवार को बड़ा अपडेट सामने आया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारत आएगी या नहीं, इस पर काफी दिनों से चर्चा चल रही है. अब एक रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है.

ind vs pak

India vs Pakistan, World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) होना है. इससे पहले ही बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारत नहीं आएगी, इस पर सवाल बरकरार है. इस बीच एक रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है.

पाकिस्तान टीम नहीं आएगी भारत?

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बेहतर नहीं हैं. दोनों टीमों ने बीते कई साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. ना तो भारतीय टीम पाकिस्तान जाती है, ना ही पड़ोसी मुल्क की टीम भारत आती है. आगामी वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है. इसी बीच पाकिस्तान से जुड़ी खबर सामने आई कि पाकिस्तान टीम भारत नहीं आएगी और इसके मुकाबले बांग्लादेश में आयोजित किए सकते हैं. 

आईसीसी स्तर पर हुई चर्चा

क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चर्चा चल रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम बांग्लादेश में अपने 2023 वनडे वर्ल्ड कप मैच खेल सकती है. भारत टूर्नामेंट का मेजबान है, लेकिन दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधों को देखते हुए इस विचार पर आईसीसी स्तर पर चर्चा की गई है. 

एशिया कप पर भी फंसा है पेच

दरअसल, पाकिस्तान को एशिया कप-2023 की मेजबानी मिली है लेकिन भारतीय टीम इस बात पर अड़ी है कि वह पड़ोसी देश का दौरा नहीं करेगी. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के प्रमुख जय शाह हैं जो बीसीसीआई सचिव की जिम्मेदारी भी निभाते हैं. जय शाह ने पहले ही कह दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारत एशिया कप में अपने मैच तटस्थ स्थान (Neutral Venue) पर खेलेगा. 

अंतिम फैसला अभी आना बाकी

रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि एशिया कप की मेजबानी पर टकराव की स्थिति को खत्म करने के लिए भारत के मैच पाकिस्तान से बाहर कराने का प्रस्ताव रखा गया है. इस पर एसीसी के सभी सदस्यों ने सैद्धांतिक तौर पर सहमति भी दे दी. पिछले हफ्ते आईसीसी बोर्ड मीटिंग से इतर दुबई में एसीसी के सदस्य देशों की बैठक आयोजित की गई थी जहां इस पर सहमति भी बनी थी. हालांकि, अंतिम फैसला अभी आना बाकी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news