PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराते ही किया बड़ा कारनामा, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली टीम
Advertisement

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराते ही किया बड़ा कारनामा, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली टीम

Pakistan vs New Zealand: पाकिस्तान न्यूजीलैंड को धमाकेदार अंदाज में हराकर फाइनल के लिए प्रवेश कर लिया. इसी के साथ पाकिस्तानी टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

Twitter

Pakistan vs New Zealand ICC T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी. इस मैच में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतते ही पाकिस्तानी टीम ने इतिहास रच दिया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

पाकिस्तान टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड 

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराते ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में प्रवेश कर लिया. न्यूजीलैंड के ऊपर पाकिस्तान की ये 18वीं जीत है. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विरोधी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करने के मामले में पाकिस्तान पहले नंबर पर पहुंच गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम था. भारत ने श्रीलंका को 17 बार हराया है. 

किसी एक टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा जीत

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड – पाकिस्तान 18 बार जीता

भारत बनाम वेस्टइंडीज – भारत 17 बार जीता

भारत बनाम श्रीलंका – भारत 17 बार जीता

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान – इंग्लैंड 17 बार जीता

पाकिस्तान का पलड़ा है भारी 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तानी टीम ने 18 में जीत दर्ज की है. वहीं, न्यूजीलैंड टीम सिर्फ 11 मैच ही जीतने में सफल हो पाई है. सेमीफाइनल  मुकाबले में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार पारियां खेली. 

भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल 

भारतीय टीम का 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर इंग्लैंड से सामना होगा. अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीत लेती है, तो फाइनल में उसका सामना पाकिस्तान से होगा. साल 2007 में भी भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का महामुकाबला खेला गया था. जहां टीम इंडिया ने 5 रन से जीत हासिल की थी. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news