विदेशी टीमों ने खेलने से किया इनकार, शर्मसार PAK मंत्री दिया ये विचित्र बयान

पाकिस्तान (Pakistan) के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) अपने मुल्क में न्यूजीलैंड (New Zealand) और इंग्लैंड (England) के क्रिकेट टूर कैंसिल करने को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है.

विदेशी टीमों ने खेलने से किया इनकार, शर्मसार PAK मंत्री दिया ये विचित्र बयान
(फोटो-Twitter)

नई दिल्ली:  हाल के दिन में न्यूजीलैंड (New Zealand) और इंग्लैंड (England) की क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान टूर (Pakistan Tour) को कैंसिल कर दिया जिससे पीसीबी (PCB) की काफी किरकिरी हुआ और उसे बड़ा आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा. ऐसा करने के पीछे कौन सी बड़ी ताकत है इसको लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं.

इसमे अमेरिका का हाथ!

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने चौंकाने वाला बयान दिया, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अपनी सीरीज से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमों की वापसी, पीएम इमरान खान द्वारा अफगान अभियानों के लिए पाकिस्तान को बेस के तौर पर इस्तेमाल करने पर अमेरिका को साफतौर पर मना करने का नतीजा है. पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक हालिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप खेलने वाले इस मुल्क में IPL 2021 पर लगा बैन, सामने आई चौंकाने वाली वजह

 

इमरान खान की जिद का असर?

जुलाई 2021 में पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने साफ तौर से कहा था कि वह अमेरिका (USA) को अपने अफगान मिशन के लिए पाकिस्तान (Pakistan) को बेस के तौर पर इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे और इस बयान से काफी हलचल हुई थी, जिससे मेनस्ट्रीम और सोशल मीडिया पर सनसनी मच गई थी.
 


'कीमत चुकाने को तैयार है PAK'

21 सितंबर को इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक कैबिनेट बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फवाद चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका को साफतौर पर मना करने की कीमत चुका रहा है. यह कहते हुए कि राष्ट्रों को इस तरह की कीमत चुकानी होगी, यदि वे अपना सिर ऊंचा रखना चाहते हैं, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वास्तव में भुगतान करने के लिए एक छोटी सी कीमत है और गर्वित राष्ट्र ऐसी कीमतों का भुगतान करते रहते हैं.

पाकिस्तान के लिए बड़ा चैलेंज

सूचना मंत्री ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड द्वारा सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान में होने वाले क्रिकेट मैच को छोड़कर अपने देश निकल जाने पर सामने आ रही अलग-अलग प्रतिक्रियाओं के बीच यह बयान दिया है. कैबिनेट की चर्चा के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,'अगर आप कहते हैं कि बिल्कुल नहीं, तो फिर आपको एक कीमत चुकानी होगी.  मुझे लगता है कि देश कीमत चुकाने और ऐसी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार है.'

PTV करोड़ों का नुकसान

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीमों द्वारा एक के बाद एक वापसी से अकेले पाकिस्तान टेलीविजन (PTV) को करीब 20 करोड़ से 25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. चौधरी ने कहा, 'हमने अपने वकीलों के साथ चर्चा शुरू कर दी है कि हम उन्हें अदालतों में कैसे ले जा सकते हैं.'

 

पाकिस्तान के फैंस मायूस

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों के चलते क्रिकेट सीरीज खेलने से मना कर दिया है, जिसके बाद से ही पाकिस्तानी फैंस निराश हैं और सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. प्रशंसक ही नहीं, बल्कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स से लेकर राजनेता भी इस घटना को लेकर लगातार बयान दे रहे हैं, क्योंकि वह दो देशों की टीमों की ओर से सुरक्षा कारणों से वापस चले जाने के बाद हुए अपमान को सहन नहीं कर पा रहे हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.