Team India: पाकिस्तान के हारते ही भारत को हुआ फायदा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का खुला दरवाजा
topStories1hindi1473109

Team India: पाकिस्तान के हारते ही भारत को हुआ फायदा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का खुला दरवाजा

Pakistan vs England: पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के हारते ही भारतीय टीम को फायदा हुआ है. अब टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती है. 

Team India: पाकिस्तान के हारते ही भारत को हुआ फायदा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का खुला दरवाजा

World Test Championship Final: टेस्ट फॉर्मेट में हमेशा से ही बल्लेबाजों की असली परीक्षा होती है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच में जमकर रन बरसे. दोनों ही तरफ से रनों के पहाड़ खड़े किए गए, लेकिन अंत में जीत इंग्लैंड टीम को नसीब हुई और पाकिस्तानी टीम को 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के हारते ही टीम इंडिया को बड़ा फायदा हुआ है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खुला दरवाजा 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2019-21 में भारतीय टीम को फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था, लेकिन इस चक्र में पाकिस्तान के हारने से भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का बड़ा दावेदार बन गया है. इसके लिए भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में क्लीन स्वीप करना होगा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में तीन में जीत दर्ज करनी होगी. फिर भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दरवाजा खुल जाएगा. 

चौथे नंबर पर है टीम इंडिया 

भारत 52.08 के जीत प्रतिशत के साथ पाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, जबकि श्रीलंका 53.33 के जीत प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहले और साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर काबिज है. पाकिस्तानी टीम पांचवें नंबर पर बनी हुई है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान का फाइनल में पहुचंना मुश्किल नजर आ रहा है. 

पाकिस्तान को मिली करारी हार 

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड के प्लेयर्स ने शानदार खेल दिखाया और 657 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान 579 रन बनाए थे. एक समय मैच में ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान या तो मुकाबला जीत जाएगा या फिर मैच ड्रॉ हो जाएगा. लेकिन जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिनसन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड टीम मैच जीतने में सफल रही. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news