PAK vs ENG: पाकिस्तान को हराने के लिए इंग्लैंड ने बनाया है प्लान, कोच ने फाइनल से पहले ही खोला राज
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान को हराने के लिए इंग्लैंड ने बनाया है प्लान, कोच ने फाइनल से पहले ही खोला राज

T20 World Cup 2022 Final: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप-2022 का फाइनल मैच मेलबर्न में खेला जाएगा. रविवार 13 नवंबर को होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें योजना बना रही हैं. इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट ने भी अपना प्लान बताया है.

Jos Buttler (Instagram)

England vs Pakistan, T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया का प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम सज चुका है. रविवार 13 नवंबर को इसी मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन (T20 World Cup-2022) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटाया. वहीं, इंग्लैंड ने भारत का दोबारा चैंपियन बनने का सपना तोड़ते हुए फाइनल में जगह बनाई. इस बीच इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट ने अपना प्लान बताया है.

चोटिल खिलाड़ियों पर विचार

इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले टी20 विश्व कप फाइनल के लिए मार्क वुड और डेविड मलान की उपलब्धता के ‘विकल्प’ पर विचार किया जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ सुपर-12 राउंड में इंग्लैंड के आखिरी मैच के दौरान मार्क वुड और मलान चोटिल हो गए थे. एडिलेड में भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में उनकी जगह क्रिस जॉर्डन और फिल साल्ट को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया था.

काफी कम वक्त मिला

मॉट ने ‘बीबीसी’ से कहा, ‘हम इस बारे में विचार करेंगे. सेमीफाइनल के बाद हमारी टीम को काफी कम समय मिला है. हमें यात्रा करनी पड़ी और फिर एक प्रैक्टिस सेशन के बाद मैच के लिए मैदान में उतरना है.’ उन्होंने कहा, ‘उनके पास इससे उबरने के लिए ज्यादा समय नहीं है. मुझे हालांकि उनके ठीक होने की उम्मीद है लेकिन यह निराशाजनक है. वे दोनों हमारे लिए शानदार खिलाड़ी हैं. पिछले कुछ समय में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है.’ 

मार्क वुड ने किया है दमदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के लिए इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी की रीढ़ बने मार्क वुड ने कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने 4 मैचों में कुल 9 विकेट लिए. यही कारण है कि फाइनल मैच से पहले कोच मॉट उन्हें प्लेइंग-XI में शामिल करना चाहते हैं. 32 साल के वुड ने 27 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 44 विकेट झटके हैं 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news