पाकिस्तान: नसीम शाह बने टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के तेज गेंदबाज

Pakistan vs Sri Lanka: पाकिस्तान ने कराची में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 263 रन से हराया. सीरीज भी जीती. 

पाकिस्तान: नसीम शाह बने टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के तेज गेंदबाज

कराची: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan) ने कराची में खेला गया टेस्ट मैच जीत लिया है. उसने इस मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) को 263 रन के बड़े अंतर से हराया. यह सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच था. पहला मैच ड्रॉ रहा था. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की सीरीज (Sri Lanka vs Pakistan) 1-0 से अपने नाम कर ली. 

इस मैच में पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों ने शतक जमाए. लेकिन सबसे अधिक चर्चा युवा गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने बटोरी. शाह ने मैच की अंतिम पारी में 31 रन देकर पांच विकेट झटके. इसके साथ ही वे टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने कराची के नेशनल स्टेडियम में सोमवार को यह उपलब्धि हासिल की. 

यह भी पढ़ें: धोनी को लेकर क्यों फैला Confusion? जानें इंटरनेशनल करियर 14 साल का है या 15 का... 

नसीम शाह ने टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने की उपलब्धि 16 साल और 307 दिन की उम्र में हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने अपने ही देश के मोहम्मद आमिर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आमिर ने 17 साल और 257 दिन की उम्र में टेस्ट में पहली बार पांच विकेट हासिल किया था. 

हालांकि, नसीम टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज नहीं बन पाए. यह रिकॉर्ड उन्हीं के हमवतन और पूर्व स्पिनर नसीम उल गनी के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 1958 में जॉर्जटाउन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 साल और 303 दिन की उम्र में टेस्ट में पांच विकेट हासिल किया था.