दूसरी बार पिता बनने को तैयार यह कप्तान, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद मिलेगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow12474893

दूसरी बार पिता बनने को तैयार यह कप्तान, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद मिलेगी खुशखबरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने यानी नवंबर से 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के खत्म होने के बाद एक कप्तान के घर में खुशियां आने वाली हैं, क्योंकि वह दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं.

दूसरी बार पिता बनने को तैयार यह कप्तान, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद मिलेगी खुशखबरी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने यानी नवंबर से 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के खत्म होने के बाद एक कप्तान के घर में खुशियां आने वाली हैं, क्योंकि वह दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस के घर जनवरी में किलकारी गूंजने वाली है. कमिंस की वाइफ बेकी बोस्टन अपने दूसरी बच्चे को जनवरी लास्ट या फरवरी स्टार्टिंग में जन्म देंगी. इसी समय पर होने वाली श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से कमिंस ने बाहर होने के संकेत दिए हैं.

दूसरी बार पिता बनेंगे कमिंस

जनवरी में भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी टेस्ट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम जनवरी लास्ट या फरवरी स्टार्टिंग में श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसी समय कप्तान पैट कमिंस दूसरी बार पिता बनने वाले हैं. उन्होंने संकेत दिए कि वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते यह सीरीज छोड़ सकते हैं, क्योंकि पहले बेटे एल्बी के जन्म के बाद वह परिवार के साथ समय नहीं बिता सके थे. श्रीलंका सीरीज 2025 के आखिरी जनवरी और फरवरी की शुरुआत में होने वाली है, लेकिन तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है.

क्या बोले कमिंस?

कमिंस ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से कहा अपने दूसरे बच्चे के जन्म और श्रीलंका सीरीज को लेकर कहा, 'हां, यह निश्चित रूप से एक फैक्टर है. हमने अभी तक यह तय नहीं किया है कि यह कैसे होगा. सटीक दिन के बारे में बताना मुश्किल है, लेकिन ऐसा है जरूर.' उन्होंने आगे कहा, 'मैंने पिछली बार (पहले बेटे के जन्म के समता) एक अहम समय मिस किया था और मैं इस बार शुरुआती समय के लिए घर पर थोड़ा और समय बिताना चाहता हूं.'

वर्ल्ड कप के चलते परिवार के साथ समय नहीं बिता सके

कमिंस को पिछले साल भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट से पहले अपनी मां के अंतिम दिनों में उनके साथ रहने के लिए घर वापस जाना पड़ा था. उन्हें 2021 में अपने पहले बच्चे एल्बी के जन्म के बाद अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पाने का अफसोस है. एल्बी के जन्म के ठीक चार दिन बाद उन्हें ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए UAE जाना पड़ा, जिसके चलते वह परिवार के साथ समय नहीं बिता पाए थे.

Trending news