Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2021 में इन खिलाड़ियों को रिटेन करना इन टीमों की सबसे बड़ी गलती, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज कर दिया है. इस साल खिलाड़ियों के रिटेंशन में ऐसे कई फैसले लिए गए, जिसने सबको चौंका दिया है. टीमों ने कई बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया. हालांकि कई ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन किया जिनका प्रदर्शन खराब था फिर भी उन पर भरोसा दिखाया. आइए ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं जिनको रिटेन करना टीमों की बड़ी गलती हो सकती है. 

दिनेश कार्तिक

1/4
दिनेश कार्तिक

आईपीएल के पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के तौर पर शुरुआत की थी. लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से उन्होंने कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी. उसके  बाद भी वो अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके. बल्लेबाजी में कार्तिक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. कार्तिक ने 14 मैचों में मात्र 169 रन बनाये थे. इसके बावजूद भी केकेआर ने उन्हें इस साल रिटेन किया है. इस साल शायद केकेआर के लिए कार्तिक को रिटेन करना बड़ी गलती हो सकती है. 

जयदेव उनादकट

2/4
जयदेव उनादकट

इस साल राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ जैसे बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. उनका पिछले साल प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था. हालांकि उनकी सबसे बड़ी गलती ये है कि उन्होंने गेंदबाज जयदेव उनादकट को रिटेन कर लिया. उनादकट ने पिछले सीजन में 7 मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिए थे और साथ ही काफी रन भी खर्च किए थे. ऐसे में उनके खराब प्रदर्शन के बाद भी उन्हें रिटेन करना टीम के लिए काफी महंगा साबित हो सकता है. 

पृथ्वी शॉ

3/4
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया है. वहां उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा और उन्हें टीम से बाहर कर दिया. पिछले आईपीएल के सीजन में भी शॉ कुछ खास नहीं कर सके और गलतियां करते रहे. जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी. अब भी उनकी खराब फॉर्म जारी है. ऐसे में उन्हें रिटेन करना टीम की बड़ी गलती हो सकती है. 

इमरान ताहिर

4/4
इमरान ताहिर

आईपीएल के पिछले सीजन में इमरान ताहिर को ज्यादातर मुकाबलों में बाहर बैठना पड़ा था.  ताहिर ने महज 3 मैच खेले थे जिसमें उन्हें 1 विकेट हासिल हुआ था. ताहिर की उम्र 41 साल हैं ऐसे में सीएसके का फैसला उनके हक में जाता है या नहीं, ये देखना बेहद दिलचस्प होगा. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़