Advertisement
trendingPhotos2288889
photoDetails1hindi

Pakistan vs Canada : कनाडा के सामने इज्जत बचाने उतरेगा पाकिस्तान, अगर यहां हारा तो हो जाएगी घर वापसी

Pakistan Super-8 Qualification Chances : बाबर आजम की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप खेलने पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शुरुआत किसी भयावह सपने से कम नहीं है. टीम पहले मैच में अमेरिका से मिली शिकस्त से उभरी तक नहीं थी कि भारत ने उसके जले पर नमक छिड़कते हुए लगातार दूसरी हार का मुंह दिखा दिया. इस हार से पाकिस्तान की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा. अब पाकिस्तान का मुकाबला कनाडा (11 मार्च) से है. यह मुकाबला उसी मैदान (नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क) पर है, जहां भारत ने धूल चटाई थी. पाकिस्तान अगर इस मुकाबले में हार जाता है तो उसकी घर वापसी की टिकट पक्की हो जाएगी.

अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया

1/5
अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया

पूरे जोश के साथ बाबर आजम की सेना अमेरिका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच खेलने उतरी. इस मुकाबले में बाबर आजम और शादाब खान के दम पर पाकिस्तान ने बोर्ड पर 159 रन तो लगाए, लेकिन अमेरिकी बल्लेबाजों ने जवाबी हमला बोलते हुए मैच टाई करा दिया. बारी आई सुपर ओवर की तो इसमें अमेरिका ने 18 रन बनाए और भारतीय मूल के पेसर सौरभ नेत्रवलकर ने आसानी से यह रन डिफेंड कर अमेरिका को जीत दिला दी.

 

भारत से भी मिली शिकस्त

2/5
भारत से भी मिली शिकस्त

पाकिस्तान को उम्मीद थी कि भारत के खिलाफ मुकाबला जीतकर टीम टूर्नामेंट में वापसी करेगी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसकी उमीदों पर पानी फेर दिया. न्यूयॉर्क में हुए मैच में टॉस जीतना पाकिस्तान के फेवर में रहा. उसके गेंदबाजों ने भारत को सिर्फ 119 रन (19 ओवर) के स्कोर पर ही ऑलआउट कर दिया. सिर्फ इतना ही नहीं, बैटिंग में भी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही. टीम का एक समय स्कोर 80/3 था. लेकिन जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद रिजवान (31 रन) का विकेट लेकर भारत की न सिर्फ मैच में वापसी कराई, बल्कि साथी गेंदबाजों ने पाकिस्तान पर पूरी तरह से धावा बोल दिया और पूरे ओवर खेलकर पड़ोसी देश सिर्फ 113 रन ही बना सका. पाकिस्तान की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार रही.

 

कनाडा से मिली हार तो घर वापसी

3/5
कनाडा से मिली हार तो घर वापसी

ग्रुप-ए में मौजूद पाकिस्तान की टीम अपना अगला मुकाबला कनाडा से खेलेगी. इस मैच में भी अगर पाकिस्तान को हार मिलती है तो वह सुपर-8 में पहुंचे बिना ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि कनाडा के बाद बचा हुआ आखिरी  मैच जीतकर भी उसके 2 ही अंक रहेंगे और भारत-यूएसए के पहले ही 4-4 अंक हैं.

 

सुपर-8 में पहुंचना का एक ही रास्ता

4/5
सुपर-8 में पहुंचना का एक ही रास्ता

पाकिस्तान को अगर सुपर-8 में जगह बनानी है तो उसके हर हाल में अपने बचे हुए दोनों ही मैच जीतने होंगे. सिर्फ जीत ही नहीं, अपने रनरेट (-0.150) को बेहतर करने के लिए बड़ी जीत दर्ज करनी होंगी. अगर ऐसा होता भी है तो उसे भारत और यूएसए के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा. पाकिस्तान को दुआ करनी होगी कि यूएसए अपने बचे हुए दोनों मैच हार जाए और भारत कनाडा को हरा दे. तब जाकर मेजबान देश से बेहतर रनरेट होने के साथ पाकिस्तान की सुपर-8 में एंट्री हो सकती है.

 

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

5/5
पाकिस्तान का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

ट्रेन्डिंग फोटोज़