X

कानपुर में कीवी क्रिकेटर रचिन रवींद्र ने लूट ली महफिल, जानिए भारत से क्या है इनका रिश्ता

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर (Kanpur) में खेले गए टेस्ट मैच में बड़े खिलाड़ियों के बीच एक ऐसे क्रिकेटर ने महफिल लूट ली जिन्होंने ग्रीन पार्क (Green Park) में अपना टेस्ट डेब्यू किया है. हम बात कर रहें हैं रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) की जिन्होंने अपने शानदार खेल से मैच ड्रॉ करा लिया.

रचिन रविंद्र ने तोड़ा टीम इंडिया का सपना

1/6
रचिन रविंद्र ने तोड़ा टीम इंडिया का सपना

रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने एजाज पटेल (Ajaz Patel) के साथ मिलकर संयम भरा खेल दिखाया और10वां विकेट नहीं गिरने दिया. रचिन ने 91 गेंदों में 18* रन और एजाज ने 23 बॉल पर 2* रन बनाए. इस पारी के लिए रचिन की हर तरफ तारीफ हो रही है. इन दोनों ने आखिरी 52 गेंदों को सामना किया और भारत को मैच जीतने नहीं दिया.

भारत में रचिन रवींद्र जड़ें

2/6
भारत में रचिन रवींद्र जड़ें

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) भारतीय मूल के हैं. उनका जन्म 18 नवंबर 1999 को वेलिंगटन (Wellington) हुआ था. उनके पिता रवि कृष्णमूर्ति (Ravi Krishnamurthy) बेंगलूरु (Bengaluru) से ताल्लुक रखते हैं जो पेशे से सॉफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट हैं. उनकी मां का नाम दीपा कृष्णमूर्ति (Deepa Krishnamurthy) है. 

हाल में ही किया इंटरनेशनल डेब्यू

3/6
हाल में ही किया इंटरनेशनल डेब्यू

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने 1 सितंबर 2021 को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ ढाका (Dhaka) में टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट में डेब्यू किया था. रचिन का सेलेक्शन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी हुआ था, लेकिन टूर कैंसिल होने की वजह से वो वनडे करियर का आगाज नहीं कर पाए.

2 बार U-19 WC टीम का हिस्सा बने

4/6
2 बार U-19 WC टीम का हिस्सा बने

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) साल 2016 और 2018 में आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 Cricket World Cup) के दौरान न्यूजीलैंड (New Zealand) स्क्वाड का हिस्सा थे.

रचिन के नाम में छिपा है राज

5/6
रचिन के नाम में छिपा है राज

रचिन के नाम की खासियत यह है कि वो टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दोनों के नाम को मिलाकर बनाया गया है. इसमें राहुल के नाम से 'Ra' और सचिन के नाम से 'Chin' लिया गया है. 

इस हसीना है रचिन को इश्क

6/6
इस हसीना है रचिन को इश्क

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) एक हसीना के इश्क में गिरफ्तार हैं. उनकी गर्लफ्रेंड का नाम प्रेमिला मोरार (Premila Morar) है. वो दिखने में काफी ग्लैमरस हैं. प्रेमिला ऑकलैंड (Auckland) के पास छोटे से शहर पुकेकोहे ईस्ट (Pukekohe East) में रहती हैं. वो उम्र में रचिन से करीब एक साल छोटी हैं.

photo-gallery