Retirement: भारत के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका
Advertisement

Retirement: भारत के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका

Retirement Announced: भारत के एक स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने 17 साल के करियर के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी ने तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 272 मैच खेले थे.

Retirement: भारत के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका

Punit Bisht Announced Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही मे वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है. दोनों टीमों के बीच अब 5 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs WI T20 Series) खेली जानी है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे. इन सब के बीच भारतीय घरेलू क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. एक स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने 17 साल के करियर के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी ने कुल 272 मैच खेले थे.

इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

दिल्ली के पूर्व विकेटकीपर पुनीत बिष्ट (Punit Bisht) ने 17 साल के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के बाद अपने करियर को अलविदा कह दिया जिसमें उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 272 मैच खेले. दिल्ली की 2007-08 सत्र में आखिरी रणजी ट्राफी विजेता टीम का हिस्सा रहा यह 37 साल का क्रिकेटर जम्मू कश्मीर और मेघालय के लिए भी खेल चुका है. वह फिलहाल मेघालय की टीम के लिए खेल रहे थे. उन्होंने अपना आखिरी मैच जनवरी में बिहार के खिलाफ खेला था.

घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार आंकड़े

पुनीत बिष्ट (Punit Bisht) ने 103 फर्स्ट क्लास मैच में 38 से ज्यादा के औसत से 5231 रन बनाए जिसमें 10 शतक और 343 रन की व्यक्तिगत सर्वश्रष्ठ पारी भी शामिल रहे. उन्होंने 299 कैच और 19 स्टंप आउट किए. लिस्ट ए के 103 मैचों में पुनीत बिष्ट (Punit Bisht) ने 2924 रन बनाए जिसमें छह शतक और 17 अर्धशतक शामिल थे. वहीं, पुनीत बिष्ट (Punit Bisht) ने 66 टी20 मैच भी खेले. इन मैचों में उन्होंने 21.18 की औसत से 1038 रन बनाए.

पुनीत बिष्ट ने संन्यास के बाद दिया ये बयान

पुनीत बिष्ट (Punit Bisht) ने संन्यास का ऐलान करने के बाद पीटीआई से कहा, 'मुझे लगता है कि यह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय है. मैंने फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए दोनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेले. अब बतौर खिलाड़ी हासिल करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है और मेरा मानना है कि यह संन्यास लेने का सही समय है.'

ढाका प्रीमियर लीग का भी बने हिस्सा

एक स्थिर विकेटकीपर-बल्लेबाज, पुनित बिष्ट ने दिल्ली के लिए 150 से अधिक घरेलू मैच खेले और यहां तक ​​कि टी20 क्रिकेट में टीम की कप्तानी भी की. दिल्ली से दूर जाने के बाद, बिष्ट ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर और हाल ही में मेघालय का प्रतिनिधित्व किया था. बिष्ट बांग्लादेश में ढाका प्रीमियर लीग और यूके में लंकाशायर टी20 लीग में भी खेल चुके हैं.

Trending news