World Cup: क्विंटन डि कॉक ने लखनऊ में जड़ी सेंचुरी, तोड़ डाले वर्ल्ड कप के बड़े कीर्तिमान
Advertisement

World Cup: क्विंटन डि कॉक ने लखनऊ में जड़ी सेंचुरी, तोड़ डाले वर्ल्ड कप के बड़े कीर्तिमान

Quinton De Kock Century: साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के मुकाबले में शतक जड़ा. लखनऊ में इस मैच में डि कॉक ने छक्के से अपना शतक पूरा किया. साउथ अफ्रीका ने मैच में 7 विकेट पर 311 रनों का बड़ा स्कोर बनाया.

World Cup: क्विंटन डि कॉक ने लखनऊ में जड़ी सेंचुरी, तोड़ डाले वर्ल्ड कप के बड़े कीर्तिमान

Quinton De Kock Century : साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में शतक जड़ दिया. लखनऊ में इस मैच में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट पर 311 रनों का बड़ा स्कोर बनाया.

छक्के से शतक किया पूरा

ओपनिंग को उतरे डि कॉक ने 90 गेंदों में शतक जमाया. उन्होंने छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया. डि कॉक 106 गेंदों पर 109 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के जड़े. इसी के साथ उन्होंने कई कीर्तिमान हासिल किए. उनके अलावा ऐडन मार्कराम 56 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. 

वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा शतक

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. वह ओपनिंग को उतरे और पहले विकेट के लिए तेंबा बावुमा के साथ 108 रन जोड़े. उन्होंने पारी के 30वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद को छक्के के लिए भेजा और निजी स्कोर 100 पहुंचाया. ये वर्ल्ड कप में उनका लगातार दूसरा शतक है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी पिछले मैच में सेंचुरी जमाई थी. इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के तीसरे खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले हर्शल गिब्स और फाफ डुप्लेसी ने भी ये कमाल किया है.

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

डि कॉक का ये वर्ल्ड कप में दूसरा शतक है. इसी के साथ वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों की लिस्ट में 5वें नंबर पर आ गए. लिस्ट में एबी डिविलियर्स (4 सेंचुरी) टॉप पर हैं. हाशिम अमला, फाफ डुप्लेसी और हर्शल गिब्स के नाम भी वर्ल्ड कप में 2-2 शतक हैं. इसी के साथ उन्होंने वनडे में सर्वाधिक शतक के मामले में हर्शल गिब्स (18 शतक) को पीछे छोड़ा. डि कॉक ने अपने करियर का 19वां वनडे शतक जमाया. हाशिम अमला 27 शतकों के साथ टॉप पर हैं.

लखनऊ में है मुकाबला 

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने हैं. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले मेजबान भारत ने मात दी थी. वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को अपने पहले वर्ल्ड कप मैच में 102 रनों के बड़े अंतर से हराया था.

Trending news