ENG vs SA: क्विंटन डिकॉक ने अंपायर की अक्ल लगाई ठिकाने, दिया गया था आउट, फिर बीच मैच में हुआ ड्रामा
Advertisement
trendingNow12302683

ENG vs SA: क्विंटन डिकॉक ने अंपायर की अक्ल लगाई ठिकाने, दिया गया था आउट, फिर बीच मैच में हुआ ड्रामा

England vs South Africa: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच रोमांचक जंग छिड़ी हुई है. एक तरफ साउथ अफ्रीका जीत का पंच लगाने को तैयार बैठी है, तो दूसरी तरफ इंग्लैंड ट्रॉफी को बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाती दिखी. इस महामुकाबले में अंपायर के एक फैसले पर जमकर बवाल देखने को मिला है. 

 

De Kock and Mark Wood (ECB X)

ENG vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच रोमांचक जंग छिड़ी हुई है. एक तरफ साउथ अफ्रीका जीत का पंच लगाने को तैयार बैठी है, तो दूसरी तरफ इंग्लैंड ट्रॉफी को बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाती दिख रही है. इस रोमांचक मैच के बीच अंपायर के फैसले को लेकर बवाल देखने को मिला. अंपायर ने क्विंटन डिकॉक को आउट कर दिया था, जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. लेकिन कैच आउट पर डिकॉक को शक हुआ और उन्होंने मिनटों में इंग्लैंड के जश्न को निराशा में बदल दिया. 

अंपायर से डिकॉक ने कर दी मांग

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले लिया था. लेकिन डिकॉक ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया. पिछले मैच में यूएसए को तोड़कर आ रहे डिकॉक ने इस मैच में भी दम दिखाया और शानदार फिफ्टी ठोकी. लेकिन इस बीच आदिल रशीद की एक गेंद पर डिकॉक फंस गए. उन्होंने गेंद को बाउंड्री पार कराने की कोशिश की, लेकिन बाउंड्री पर खड़े मार्क वुड ने कैच लपक लिया. अंपायर ने उंगली खड़ी की और इंग्लैंड के प्लेयर्स जश्न मनाने लगे. लेकिन डिकॉक को पूरा भरोसा था कि वह नॉटआउट हैं और उन्होंने अंपायर से कैच बड़ी स्क्रीन पर दिखाने की मांग कर दी. 

बच गए क्विंटन डिकॉक

अंपायर से कई बार कहने के बाद थर्ड अंपायर तक कैच का फैसला पहुंचा. जिसके बाद साबित हुआ कि कैच सेफ नहीं था और गेंद जमीन से छूती नजर आ रही थी. जिसके चलते मैदानी अंपायर की अक्ल ठिकाने आ गई और फैसला बदला गया. जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर अंपायर से डिकॉक के नॉटआउट का विरोध करते दिख रहे थे. 

साउथ अफ्रीका की दमदार शुरुआत 

इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने दमदार शुरुआत की. पिछले मैच में डिकॉक ने 74 रन की पारी खेली थी. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने महज 22 गेंद में अर्धशतक ठोक दिया. उन्होंने 65 रन की पारी खेलने के लिए महज 38 गेंदे खर्च की. इस पारी में 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए. 

Trending news