मैं छोड़ दूंगा... क्या अश्विन लेने वाले हैं संन्यास? IND-BAN टेस्ट सीरीज से पहले दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow12431739

मैं छोड़ दूंगा... क्या अश्विन लेने वाले हैं संन्यास? IND-BAN टेस्ट सीरीज से पहले दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में खुलकर बात की है. यह अनुभवी स्पिनर दिग्गज अनिल कुंबले के बाद भारतीय क्रिकेट में दूसरा सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाला क्रिकेटर है.

मैं छोड़ दूंगा... क्या अश्विन लेने वाले हैं संन्यास? IND-BAN टेस्ट सीरीज से पहले दिया बड़ा बयान

India vs Bangladesh 1st Test : भारत और बांग्लादेश की टीमें 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच आमने-सामने होंगी. दो मैचों की इस सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के अनुभवी बॉलर रविचंद्रन अश्विन ने अपने रिटायरमेंट प्लान्स को लेकर बात की है. भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज अश्विन ने यह भी बताया कि वह कब संन्यास लेने वाले हैं.

क्या रिटायरमेंट लेने वाले हैं अश्विन? 

37 साल के रविचंद्रन अश्विन भारतीय टेस्ट टीम का एक प्रमुख हिस्सा हैं. भारतीय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन सिर्फ महान अनिल कुंबले से पीछे हैं. हालांकि, नंबर 1 स्थान हासिल करने का लक्ष्य अभी भी बना हुआ है, लेकिन अश्विन सिर्फ खेल के प्रति अपने प्यार के लिए क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं. रिटायरमेंट के बारे में पूछे जाने पर तमिलनाडु में जन्मे इस क्रिकेटर ने कहा कि जिस दिन उनका खेल के प्रति प्यार खत्म हो जाएगा, उसी दिन वे संन्यास ले लेंगे.

ये भी पढ़ें : 54000 रन..2800+ विकेट..43 साल लंबा करियर, ऑलराउंडर जिसने 50 की उम्र में भी खेला मैच

'जिस दिन मुझे लगेगा...'

एक इंटरव्यू के दौरान  जब अश्विन से पूछा गया कि क्या वह 40 साल तक खेल सकते हैं, तो उन्होंने कहा, 'मेरे दिमाग में ऐसा कुछ नहीं है. मैं एक समय में केवल एक दिन के बारे में सोचता हूं, क्योंकि जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आपको हर दिन अतिरिक्त प्रयास करना पड़ता है. यह एक जैसा नहीं है. मैंने पिछले 3-4 सालों में बहुत प्रयास किया है.' संन्यास के बारे में इस दिग्गज ने कहा, 'मैंने (संन्यास) का फैसला नहीं किया है, लेकिन जिस दिन मुझे लगेगा कि मैं सुधार नहीं करना चाहता, मैं खेल छोड़ दूंगा. बस इतना ही.'

ये भी पढ़ें : जीतने के लिए... लैंड करते ही बांग्लादेशी कप्तान ने भरी हुंकार, भारत को दे दिया अलर्ट

कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ना टारगेट?

अश्विन ने अनिल कुंबले के रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर कहा, 'मैंने अपने लिए कोई लक्ष्य तय नहीं किया है. अनिल भाई चाहते हैं कि मैं उनका रिकॉर्ड तोड़ूं, लेकिन मैं बस दिन-ब-दिन खुश हूं. मैं लक्ष्य तय करके खेल के प्रति अपना प्यार नहीं खोना चाहता.' अश्विन ने कहा, 'मैं बस क्रिकेट के अपने आनंद को थामे हुए हूं और जिस पल मुझे लगेगा कि मैं इसे खो रहा हूं, मैं दूर चला जाऊंगा. हम सभी खेलते हैं और हमें सभी को छोड़ना पड़ता है. कोई और आएगा और अच्छा करेगा. यह भारतीय क्रिकेट है.'

Trending news