IPL 2024: एलिमिनेटर में भिड़ेंगे पुराने 'दुश्मन', 9 साल पहले RCB-RR के बीच हुई थी रॉयल भिड़ंत, किसने मारी थी बाजी?
Advertisement
trendingNow12256152

IPL 2024: एलिमिनेटर में भिड़ेंगे पुराने 'दुश्मन', 9 साल पहले RCB-RR के बीच हुई थी रॉयल भिड़ंत, किसने मारी थी बाजी?

IPL 2024 Playoffs RCB vs RR: आईपीएल 2024 अपने अंत से महज 6 दिन दूर है. सुपर-4 टीमें सामने आ चुकी हैं. क्वालीफायर-1 केकेआर और हैदराबाद के बीच होना है. लेकिन फैंस को इंतजार एलिमिनेटर मैच का है. जिसमें दो पुराने दुश्मन खिताब के करीब पहुंचने के लिए जंग लड़ते दिखेंगे. 

 

RR vs RCB

RCB vs RR Eliminator: आईपीएल 2024 अपने अंत से महज 6 दिन दूर है और रोमांच चरम पर पहुंच चुका है. सुपर-4 टीमें सामने आ चुकी हैं. क्वालीफायर-1 केकेआर और हैदराबाद के बीच 21 मार्च को खेला जाएगा. लेकिन फैंस को इंतजार एलिमिनेटर मैच का है जहां आरसीबी और आरआर के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिला है. एलिमिनेटर में दोनों टीमें 9 साल बाद एक-दूसरे को टक्कर देने को उतरेंगी. एक तरफ आरसीबी ट्रॉफी की उम्मीदों को बरकरार रखना चाहेगी, तो दूसरी तरफ राजस्थान उस जख्म का हिसाब करने उतरेगी जो आरसीबी ने 9 साल पहले दिया था. 

ट्रॉफी और RR के बीच दीवार बनी थी RCB

आईपीएल 2015 में आरसीबी और आरआर की टीमें शानदार प्रदर्शन के दम पर प्लेऑफ में पहुंची. दोनों टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया. इस मैच में राजस्थान और ट्रॉफी के बीच आरसीबी दीवार बन गई थी. मुकाबला एकतरफा साबित हुआ था. आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 180 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए थे. कप्तान कोहली फ्लॉप थे लेकिन दिग्गज डिविलियर्स ने 66 और मंदीप सिंह ने 54 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. जवाबी कार्यवाही में राजस्थान की टीम महज 108 रन पर ही सिमट गई थी. हालांकि, क्वालीफायर-2 में सीएसके ने आरसीबी को रौंदकर बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

IPL 2024 में कैसा है दोनों टीमों का प्रदर्शन?

आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में 9 साल बाद एक बार फिर दोनों टीमें एलिमिनेटर मैच में भिड़ेंगी. आईपीएल 2024 में दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. एक तरफ राजस्थान ने सीजन की शुरुआत में गुच्छों में जीत दर्ज की, तो दूसरी तरफ आरसीबी फिसड्डी साबित होती नजर आ रही थी. लेकिन अंत में राजस्थान जीत की पटरी से उतरी जबकि आरसीबी ने जीत का छक्का लगा दिया. राजस्थान को पिछले 5 मैच में एक भी जीत हासिल नहीं हुई है. अब देखना होगा कि एलिमिनेटर मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम आरसीबी से पुराना हिसाब करने में कामयाब होती है या नहीं. 

विराट पर होंगी नजरें

सीएसके के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले में आरसीबी ने बेहतरीन जीत दर्ज की और प्लेऑफ का टिकट काट लिया. 8 साल बाद आरसीबी ने प्लेऑफ में जगह बनाई, जिसके बाद स्टार विराट कोहली भावुक नजर आए. एलिमिनेटर मैच में विराट टीम को क्वालीफायर-2 तक पहुंचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगे. राजस्थान का भी निशाना कोहली के विकेट पर होगा. दोनों टीमों के बीच महामुकाबला 22 मई को खेला जाएगा. जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में पहुंचेगी. 

Trending news