Rishabh Pant: इस दिग्गज ने उठाई बड़ी मांग, 'ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप से बाहर रखना ही बेहतर होगा'
Advertisement

Rishabh Pant: इस दिग्गज ने उठाई बड़ी मांग, 'ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप से बाहर रखना ही बेहतर होगा'

Rishabh Pant Indian Team: ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में शामिल ना करने की मांग की है. 

Twitter

Rishabh Pant On T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर भी दोनों ही सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है. लेकिन उससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बड़ा बयान दिया है. पिछले कुछ समस से ऋषभ पंत अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. 

वसीम जाफर ने दिया ये बयान 

वसीम जाफर ने कहा, 'मुझे लगता है कि हाल के समय में अक्षर पटेल ने शानदार परफॉर्मेंस दिया है. इसलिए पता नहीं, भारत उस पर विश्वास क्यों नहीं करता है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कई मैच जिताए हैं.' उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि भारतीय टीम को ये सोचने की जरूरत है कि ऋषभ पंत टेस्ट और वनडे क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई है. 

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रहना ही ठीक 

वसीम जाफर ने आगे कहा, 'भारतीय थिंक टैंक को यह पता लगाने की जरूरत है कि वह टॉप सिक्स में ऋषभ पंत के साथ उतरना चाहते हैं, या दिनेश कार्तिक के साथ. मेरे हिसाब से पंत नंबर चार और पांच पर फिट नहीं बैठते हैं. उनकी सबसे अच्छी ओपनिंग बल्लेबाजी ही है, जो मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा. टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को बाहर रखना ही बेहतर होगा. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत 

ऋषभ पंत बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. एशिया कप में भी वह बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. कई दिग्गज क्रिकेटर्स उनके टीम में बने रहने को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं. ईपीएल के बाद से उन्होंने 14 पारियां खेली है और इनमें 22.8 की औसत से ही रन बनाए हैं. पंत ने भारत के लिए 58 टी20 मैचों में 934 रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news