दोगुना बढ़ी टीम इंडिया की ताकत, टेस्ट सीरीज से पहले अचानक जुड़ा ये दिग्गज, चेन्नई में शुरू हुई प्रैक्टिस
Advertisement
trendingNow12428335

दोगुना बढ़ी टीम इंडिया की ताकत, टेस्ट सीरीज से पहले अचानक जुड़ा ये दिग्गज, चेन्नई में शुरू हुई प्रैक्टिस

India vs Bangladesh: एक महीने के ब्रेक के बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है. बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 19 सितंबर से खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा, चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली समेत पूरी टीम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इकट्ठा हुई. 

दोगुना बढ़ी टीम इंडिया की ताकत, टेस्ट सीरीज से पहले अचानक जुड़ा ये दिग्गज, चेन्नई में शुरू हुई प्रैक्टिस

India vs Bangladesh: एक महीने के ब्रेक के बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है. बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 19 सितंबर से खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा, चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली समेत पूरी टीम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इकट्ठा हुई. नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी मौजूद थे. नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. 

टेस्ट सीरीज से पहले अचानक जुड़ा ये दिग्गज

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को भारतीय टीम का नया बॉलिंग कोच बनाया गया है. अपने लंबे कद और हाई-आर्म एक्शन के चलते बेजान पिच से भी उछाल हासिल करने वाले मोर्कल को खेलना बल्लेबाजों के लिए हमेशा एक चुनौती रही. बतौर क्रिकेटर संन्यास लेने के बाद मोर्कल ने कोचिंग में भी शानदार काम किया है. उनकी कोचिंग में तेज गेंदबाजों को सिर्फ 'बॉलिंग' करने से कहीं ज्यादा चीजें सीखने के लिए मिली हैं. मोर्केल वह कोच हैं जिनके मार्गदर्शन का पाकिस्तान की पेस सनसनी नसीम शाह पर काफी गहरा प्रभाव पड़ा. कोच के तौर पर बहुत एक्टिव मोर्ने मोर्कल भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर की पहली पसंद थे. 

fallback

टेस्ट की महाजंग से पहले टीम इंडिया ने कसी कमर

बीसीसीआई ने पहले दिन के अभ्यास की तस्वीरें साझा करके लिखा,‘उलटी गिनती शुरू. टीम इंडिया ने रोमांचक घरेलू सीजन के लिए तैयारी शुरू कर दी.’ तस्वीरों में दिखाया गया है कि पूरी टीम गौतम गंभीर, सहयोगी स्टाफ और कप्तान रोहित शर्मा की बात ध्यान से सुन रही है. इससे पहले पीली जर्सी पहने रोहित सुरक्षाकर्मियों के घेरे में हवाई अड्डे से बाहर निकले जबकि विराट लंदन से सीधे तड़के यहां पहुंचे हैं. 

एक महीने बाद मैदान पर लौटी टीम इंडिया

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गुरुवार को ही चेन्नई पहुंच गए थे. खिलाड़ी एक महीने से अधिक के ब्रेक के बाद मैदान पर लौटेंगे. अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत को पराजय का सामना करना पड़ा था. नए कोच गौतम गंभीर के साथ यह पहली टेस्ट सीरीज है.

fallback

भारत डब्ल्यूटीसी टेबल में टॉप पर

बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा है. भारत को इसके बाद न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलनी है. भारत डब्ल्यूटीसी में 68.52 प्रतिशत अंक लेकर टॉप पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 62.52 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंक लेकर चौथे स्थान पर है. दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा.

Trending news