T20 World Cup में दो हार के बाद टीम इंडिया ने कैसे किया बड़ा 'कमबैक'? हुआ बड़ा खुलासा
X

T20 World Cup में दो हार के बाद टीम इंडिया ने कैसे किया बड़ा 'कमबैक'? हुआ बड़ा खुलासा

ICC टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अफगानिस्तान को हराकर अपनी जीत का खाता खोल लिया है. टीम इंडिया ने अफगान टीम को 66 रन से एकतरफा अंदाज में हरा दिया है. मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने पिछले दो मैचों में टीम की हार का कारण बताया है. 

T20 World Cup में दो हार के बाद टीम इंडिया ने कैसे किया बड़ा 'कमबैक'? हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: बीते बुधवार की रात टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खुशखबरी लेकर आई. भारतीय टीम ने बड़ा धमाका करते हुए अफगानिस्तान को 66 रनों के बड़े अंतर से रौंद दिया. भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. उसके बाद गेंदबाजों ने अफगान टीम को 144 रन पर रोक दिया. टीम की जीत में अहम रोल निभाने वाले रोहित शर्मा ने बताया कि उनकी टीम पिछले दो मुकाबलो में क्यों नहीं जीत पाई. 

'मैन ऑफ द मैच' बने रोहित शर्मा 

टीम इंडिया के खतरनाक ओपनर रोहित शर्मा ने 47 गेंद पर 74 रन की आतिशी पारी खेली. जिसमें 3 आतिशी छक्के लगाए. रोहित ने राशिद खान की गेंदों पर 2 लगातार छक्के लगाकर उन्हें तारे दिखाए. आज वो पूरी लय में नजर आए जिसके लिए वो जाने जाते हैं. रोहित ने जाते ही पिच पर अपने पांव टिका दिए और भारत को एक बड़े स्कोर पर ले जाते ही दम लिया. उनकी इस पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड दिया गया. 
 

पहले 2 मैचों में क्यों हारी टीम इंडिया? 

टीम इंडिया को पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से शिकस्त दी थी. लेकिन बुधवार को भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. जिसके बाद रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है. 'रोहित ने कहा, हमें पिछले दो मैचों में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी. इस मैच में हमारी प्लानिंग थी कि हमें अच्छी शुरुआत मिलें ताकि बाद के बल्लेबाज आकर खुद को एक्सप्रेस कर सकें. उन्होंने साथी बल्लेबाज केएल राहुल की भी तारीफ की.'

भारत ने गेंदबाजी में किया कमाल

मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम को 144 रन पर ही रोक दिया.  अफगानिस्तान की ओर से करीम जनत ने सबसे ज्यादा 42 नाबाद रन बनाए. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चकटाए. वहीं, स्पिन गेंदबाद रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट झटके, इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला.

अफगानिस्तान के बारे में ये कहा

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'ट्रेंड को देखते हुए, अफगानिस्तान ने हर मैच में पहले बल्लेबाजी की थी. तो हम फील्डिंग के बारे में सोच रहे थे. हमने एक शानदार पार्टनरशिप की और ये पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी. हम एक अच्छे मार्जिन से जीतना चाहते थे, खुशी है कि हम ऐसा कर पाए.' आपको बता दें कि भारत को ये टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पहली जीत है. अब टीम के दो मुकाबले और बचे हुए हैं. जिसमें 5 नवंबर को उसका सामना स्कॉटलैंड और 8 नवंबर को नामीबिया से भिड़ना है. 

Trending news