IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी से जुड़ा है ये जबरदस्त रिकॉर्ड, इसलिए भी जीत का दम भर रही टीम इंडिया
Advertisement
trendingNow11967149

IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी से जुड़ा है ये जबरदस्त रिकॉर्ड, इसलिए भी जीत का दम भर रही टीम इंडिया

World Cup 2023 Final: रोहित शर्मा की कप्तानी टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम करने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. रोहित की कप्तानी से जुड़ा एक जबरदस्त रिकॉर्ड है, जो टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 जीतने की दावेदारी पेश कर रहा है.

IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी से जुड़ा है ये जबरदस्त रिकॉर्ड, इसलिए भी जीत का दम भर रही टीम इंडिया

Rohit Sharma Captaincy Records: रोहित शर्मा की कप्तानी टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम करने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. रोहित की कप्तानी से जुड़ा एक जबरदस्त रिकॉर्ड है, जो टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 जीतने की दावेदारी पेश कर रहा है. बता दें कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल जंग लगातार 10 मैच जीतकर लड़ने पहुंची है. अपने ओपनिंग लीग मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

रोहित के नाम है यह जबरदस्त रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने गजब का फॉर्म दिखाया है. वर्ल्ड कप 2023 में टीम अब तक एक भी मैच नहीं हारी है और फाइनल में पहुंच चुकी है. व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तान रोहित के नाम बेहद ही शानदार आंकड़े हैं. कप्तानी करते हुए रोहित आज तक एक भी व्हाइट बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल नहीं हारे हैं. यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. एक ये भी कारण है कि फैंस भारत के ट्रॉफी जीतने की उम्मीद कर रहे हैं. बता दें कि रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम 5 बार चैंपियन बनी है. 

रोहित का होगा 45वां ODI मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा फाइनल मुकाबले में उतरेंगे। बतौर कप्तान रोहित का यह 45वां ODI मैच होगा. उनका जर्सी नंबर भी 45 ही हैं. इस मैच में फैंस को हिटमैन से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वह टीम को तेज शुरुआत दिलाने में तो कामयाब रहे हैं, लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके हैं. ऐसे में इस महामुकाबले में वह खुद भी चाहेंगे कि टीम के लिए एक बड़ी पारी खेलकर टूर्नामेंट खत्म किया जाए. अब तक टूर्नामेंट में रोहित के बल्ले से 500 से ज्यादा रन निकल चुके हैं.

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक वर्ल्ड कप में 13 बार भिड़ंत हुई है. इसमें ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादा जीत दर्ज की हैं. भारत सिर्फ 5 ही मैच जीत पाया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के नाम 8 जीत हैं. ऐसे में आज का यह मुकाबला बेहद ही रोमांचक होने वाला है. इस ग्राउंड पर इंडिया का दबदबा रहा है.

Trending news