IND vs NZ: क्या टीम इंडिया में फंसा पेंच? पोजीशन बदलने पर विराट फ्लॉप, रोहित ने खोला बड़ा राज
Advertisement
trendingNow12477176

IND vs NZ: क्या टीम इंडिया में फंसा पेंच? पोजीशन बदलने पर विराट फ्लॉप, रोहित ने खोला बड़ा राज

India vs New Zealand: भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में दूसरा दिन बेहद खराब साबित हुआ. चर्चे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं क्योंकि भारतीय टीम महज 46 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. कप्तान रोहित शर्मा सवालों के घेरे में हैं, जिसमें से एक सवाल ये भी था कि आखिर विराट कोहली क्यों 3 नंबर पर बैटिंग करने उतरे?

 

Virat Kohli

Virat Kohli: भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में दूसरा दिन बेहद खराब साबित हुआ. चर्चे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं क्योंकि भारतीय टीम महज 46 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. कप्तान रोहित शर्मा सवालों के घेरे में हैं, जिसमें से एक सवाल ये भी था कि आखिर विराट कोहली क्यों 3 नंबर पर बैटिंग करने उतरे? शुभमन गिल गर्दन की समस्या के चलते टीम से बाहर थे और विराट कोहली को प्रमोट किया गया. लेकिन रोहित शर्मा ने इसकी क्या वजह बताई आईए जानते हैं. 

फ्लॉप हुए कोहली? 

बैटिंग पोजीशन बदलने के बाद विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. यह पहली बार नहीं है जब पोजीशन बदलने पर फ्लॉप दिखे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी विराट को प्रमोट कर ओपनिंग पर उतारा गया था. लेकिन विराट का बल्ला फाइनल में ही चला. अब रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल उठा कि आखिर विराट 3 नंबर पर बैटिंग करने क्यों उतरे तो हिटमैन ने इसका जवाब खुलकर दिया. 

ये भी पढ़ें.. Women's T20 WC: 15 साल में पहली बार: अफ्रीका से हटेगा चोकर्स का धब्बा? किया सबसे बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया फुस्स

क्या बोले रोहित शर्मा?

रोहित ने इस सवाल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम केएल राहुल के बैटिंग पोजिशन में छेड़छाड़ नहीं करना चाहते थे. उन्होंने छठे नंबर पर अपनी जगह बनाई है और हम उन्हें इसी नंबर पर देखना चाहते हैं.सरफराज खान के साथ भी ऐसा ही है. ऐसे में विराट कोहली ने जिम्मेदारी लेनी चाही. ये एक अच्छा संकेत है कि खिलाड़ी जिम्मेदारी लेना चाहते हैं.'

सीनियर प्लेयर मिल सकता है अनुभव का फायदा

विराट कोहली ने हर कंडीशन में काफी खेला है. अनुभव आंका जाए तो विराट किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अगली पारी में विराट पर जिम्मेदारी और भी बढ़ सकती हैं. चूंकि ऋषभ पंत विकेटकीपिंग के दौरान गंभीर चोट का शिकार हो गए. जिसके चलते उनके घुटने में सूजन आ गई है. अब यदि पंत अगली पारी में नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया 10 बल्लेबाजों के साथ ही मैदान में उतर सकती है. 

Trending news