close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सचिन तेंदुलकर ने VIDEO शेयर कर पूछा- बल्लेबाज 'आउट या नॉटआउट', चक्कर में पड़ गए फैंस

क्रिकेट के 'भगवान' भी सोचने पर मजबूर हैं कि बल्‍लेबाज आउट है क्‍या नहीं.

सचिन तेंदुलकर ने VIDEO शेयर कर पूछा- बल्लेबाज 'आउट या नॉटआउट', चक्कर में पड़ गए फैंस
सबसे बड़ा सवाल है कि बल्लेबाज आउट है या नहीं. (फोटो साभार: Sachin Tendulkar/Twitter)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) का इस साल खेला गया सीजन खराब अंपायरिंग को लेकर चर्चा में रहा. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड फाइनल में ओवरथ्रो पर दिए गए चार रन को लेकर काफी विवाद रहा है जिसपर आज भी क्रिकेट की दुनिया के तमाम दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. इसी बीच दुनिया के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक वीडियो शेयर कर अपने फैंस का सोचने पर मजबूर कर दिया है.

क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें गेंदबाज द्वारा फेंकी कई गेंद बल्लेबाज के स्टंप की गिल्लियों को छूते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में चली जाती हैं, लेकिन पता चलता है कि स्टंप की एक भी गिल्ली जमीन पर नहीं गिरती बल्कि एक स्टंप पर ही टिक जाती है. विपक्षी टीम के खिलाड़ी अंपायर के सामने अपील भी करते हैं लेकिन बल्लेबाज को नॉटआउट करार दिया जाता है.

वर्ल्ड कप: गुप्टिल के ओवरथ्रो पर 6 रन देने वाले अंपायर धर्मसेना बोले, 'गलती हुई, लेकिन...'

सचिन ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ''एक मित्र ने मेरे साथ यह वीडियो शेयर किया है. बहुत असामान्य वाकया है! अगर आप अंपायर होते तो आपका क्या फैसला होता?''

इस चकित कर देने वाले खेल को देख सचिन के फैंस भी मजेदार रिप्लाई देने में जुटे हैं. एक ट्विटर यूजर ने वीडियो देखकर लिखा, ''बल्लेबाज गिरफ्तार हुआ, पर जमानत पर छूट गया.''

इसके अलावा एक और शख्स लिखते  हैं, ''बल्लेबाज आउट हो गया. लेकिन वर्तमान नियमों के अनुसार, वह शायद जमानत पर छूट जाए.'' बहरहाल, कोई क्रिकेट प्रेमी बल्लेबाज को आउट बता रहा है तो कई लोग उसे नॉटआउट करार दे रहे हैं.