14 चौके.. 5 छक्के, भारत को मिला नया 'गब्बर', 17 साल उम्र में गदर काट कंगारुओं में पैदा की दहशत
Advertisement
trendingNow12443755

14 चौके.. 5 छक्के, भारत को मिला नया 'गब्बर', 17 साल उम्र में गदर काट कंगारुओं में पैदा की दहशत

IND U-19 vs AUS U-19: भारत में क्रिकेट के टैलेंट की खान है, कई युवा टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही चुनौती पेश कर चुके हैं. अब महज 17 साल के खिलाड़ी ने भी हुंकार भर दी है. इंडिया अंडर-19 टीम का हिस्सा साहिल परख की पारी देख भारत में क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित नजर आता है. 

 

Sahil Parakh

IND vs AUS Under-19 Match: भारत में क्रिकेट के टैलेंट की खान है, कई युवा टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही चुनौती पेश कर चुके हैं. अब महज 17 साल के खिलाड़ी ने भी हुंकार भर दी है. इंडिया अंडर-19 टीम का हिस्सा साहिल परख की पारी देख भारत में क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित नजर आता है. इस युवा खिलाड़ी ने ऐसी धुआंधार पारी को अंजाम दिया कि ऑस्ट्रेलिया का युवा टैंलेंट चकाचौंध नजर आया. 

साहिल परख ने ठोकी सेंचुरी

भारत की अंडर-19 टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया ने सोमवार को कंगारू टीम को 9 विकेट से बुरी तरह रौंद दिया. इस जीत का श्रेय साहिल परख को जाता है जिनकी आतिशी सेंचुरी देख हर कोई हैरान है. भार के सलामी बल्लेबाज ओपनर साहिल परख ने 75 गेंद में 109 रन ठोक डाले, इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 5 छक्के भी देखने को मिले. हाल ही में टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने संन्यास का ऐलान किया. साहिल भी उसी अंदाज में बैटिंग करते नजर आए. बाएं हाथ के ओपनर साहिल ने एक के बाद एक दमदार शॉट लगाए.

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN 2nd Test: बुमराह का कहर या अश्विन का चलेगा जादू, कानपुर में कैसी मिलेगी पिच? रहम की भीख मांगेगे बैटर

ऑस्ट्रेलिया से मिला था मामूली लक्ष्य

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया था. करो या मरो के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम स्कोरबोर्ड पर महज 176 रन टांगने में ही कामयाब हो सकी. जवाबी कार्यवाही में युवा ओपनर की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने टारगेट को महज 22 ओवरमें ही हासिल कर लिया. भारत ने सीरीज पर 2-0 से बढ़त बना ली है.

कैसी रही गेंदबाजी?

टीम इंडिया के युवाओं की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी भी देखने को मिली. समर्थ नागराज ने 2 विकेट, लेग स्पिनर मोहम्मद इनान ने भी 2 विकेट जबकि ऑफ स्पिनर किरण चोरमाले ने भी इतने ही विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडिसन शेरिफ ने 61 गेंद में दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 39 रन बनाए. कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक ठोकने में कामयाब हो सका. 

Trending news