WTC Final 2023: मात्र 8 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, बल्लेबाजों का बना काल!
Advertisement
trendingNow11733785

WTC Final 2023: मात्र 8 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, बल्लेबाजों का बना काल!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच हुआ. ऑस्ट्रेलिया ने मैच में भारत को 209 रनों से हराकर पहली बार WTC ट्रॉफी अपने नाम की. इस हार के साथ ही भारतीय टीम का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया.

WTC Final 2023: मात्र 8 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, बल्लेबाजों का बना काल!

Team India: लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने के सपने को चकनाचूर करते हुए जीत दर्ज कर ली. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत से ही मजबूत पकड़ बनाई हुई थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए मात्र 8 टेस्ट मैच खेलने वाले एक खिलाड़ी ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दी.

लगातार दूसरी बार WTC फाइनल हारा भारत

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारते ही लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ लिया. 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ICC ट्रॉफी जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया. इस जीत में ऑस्ट्रेलिया का एक गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुश्किल बना.

ये गेंदबाज बना भारतीय बल्लेबाजों का काल!

भारत की बल्लेबाजी इस मैच में अच्छी नहीं रही कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाज रन बनाने में कामयाब नहीं हो सके. ऑस्ट्रेलिया के लिए मात्र 8 टेस्ट मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने भारतीय बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. उन्होंने दोनों पारियों में शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया. दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली को भी उन्होंने अपनी गेंद पर कैच आउट कराया. दूसरी पारी में ही उन्होंने रवींद्र जडेजा को भी बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया.

ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ट्रेविस हेड(163) और स्टीव स्मिथ(121) के शानदार शतक की बदौलत 469 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पहली पारी में फ्लॉप रहे. हालांकि अजिंक्य रहाणे(89), रवींद्र जडेजा(48) और शार्दुल ठाकुर(51) की पारियों के दम पर 296 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रनों का रिकॉर्ड टारगेट दिया. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज 234 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गए.

Trending news