PAK vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से शाहीन को क्यों किया गया ड्रॉप? कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow12405944

PAK vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से शाहीन को क्यों किया गया ड्रॉप? कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने अपने 12 खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है. स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को ड्रॉप किया गया है. वहीं, दो नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है.

PAK vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से शाहीन को क्यों किया गया ड्रॉप? कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा

PAK vs BAN 2nd Test : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने अपने 12 खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है. स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को ड्रॉप किया गया है. वहीं, दो नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है. सीरीज के शुरूआती मैच में करारी हार के बाद आलोचनाओं का शिकार हुई पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 'करो या मरो' के दूसरे टेस्ट के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टीम से बाहर कर दिया. हेड कोच ने उन्हें बाहर करने को लेकर बयान भी दिया है. 

इन दो खिलाड़ियों की हुई एंट्री  

पाकिस्तान के टीम संयोजन की भी पूर्व खिलाड़ियों ने कड़ी आलोचना की थी, जिसने चार तेज गेंदबाजों को मैदान पर उतारा था. पूर्व खिलाड़ियों को लगता है कि दो स्पिनरों के साथ खेलना बेहतर विकल्प होता. दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 में अबरार अहमद और कामरान गुलाम को शामिल किया गया है. अबरार अहमद एक शानदार स्पिन गेंदबाज हैं, जिन्होंने 6 टेस्ट मैचों में 38 विकेट चटकाए हैं.

हेड कोच ने किया खुलासा 

हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा कि शाहीन अफरीदी हालात से बखूबी वाकिफ हैं और यह ब्रेक उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मुहैया करायेगा. गिलेस्पी ने कहा, 'हमारी उनसे अच्छी बातचीत हुई और वह इस बात को समझते हैं कि हम इस मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चाहिए. पिछले कुछ हफ्तें उनके लिए दिलचस्प रहे हैं जिसमें वह पिता बने और यह ब्रेक उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका देगा.' बता दें कि शाहीन ने जुलाई 2022 के बाद से घुटने की सर्जरी की वजह से महज छह टेस्ट खेले हैं. 

पाकिस्तान द्वारा चुने गए 12 खिलाड़ी 

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), अबरार अहमद, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, सईम अयूब और सलमान अली आगा. 

बांग्लादेश का स्क्वॉड

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तायजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, तास्किन अहमद, सैयद खालिद अहमद.

Trending news