विवादों में फंसे अफरीदी पर लगा एक और आरोप, अब इस खिलाड़ी ने कहा- कई करियर बर्बाद किए
Advertisement

विवादों में फंसे अफरीदी पर लगा एक और आरोप, अब इस खिलाड़ी ने कहा- कई करियर बर्बाद किए

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत ने आरोप लगाया है कि अफरीदी ने अपने फायदे के लिए कई करियर बर्बाद किए हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इन दिनों अपनी आत्मकथा को लेकर काफी चर्चित हैं और विवादों में भी हैं. किताब में लिखे कई हिस्सों को लेकर वे कई लोगों को नाराज कर चुके हैं. यहां तक कि वे अपनी उम्र को लेकर भी विवाद में आ गए हैं. अब पाकिस्तान के बल्लेबाज इमरान फरहत नेअफरीदी के बारे में कहा कि वह एक स्वार्थी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने फायदे के लिए कई करियर बरबाद किए हैं.

मियांदाद से लेकर गंभीर तक से लिया पंगा
अफरीदी ने अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में कई खुलासे किए हैं. उन्होंने इसमें कश्मीर और 2010 स्पॉट फिक्सिंग मामले पर भी बात की है. इस किताब में उन्होंने जावेद मियांदाद, वकार यूनिस और गौतम गंभीर की भी आलोचना की है. इसके अलावा अफरीदी ने किताब में यह भी स्वीकार किया है कि उन्होंने अपनी उम्र पांच साल क्रिकेट रिकॉर्ड में दिख रही उम्र से पांच साल कम है. 

यह भी पढ़ें : शाहिद अफरीदी ने किया सबसे बड़े झूठ का खुलासा, कहा- मेरी उम्र वो नहीं, जो सब जानते हैं

किताब के बारे में जो सुना वह शर्मनाक
फरहत ने ट्वीट करके अफरीदी के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. उन्होंने लिखा, "मैंने अफरीदी की किताब के बारे में जो भी अभी तक सुना और पढ़ा वो शर्मनाक है. एक खिलाड़ी जिसने अपनी उम्र के बारे में करीब 20 वर्षो तक झूठ बोला और अब वह हमारे कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को दोष दे रहा है." फरहत ने लिखा, "मेरे पास भी इस तथाकथित संत के बारे में काफी कहानियां हैं जिसके साथ हमें खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. उनमें एक नेता बनने के सभी गुण हैं."

कई किस्से कहानियां हैं फरहत के पास 
पाकिस्तान के लिए फरहत ने 40 टेस्ट और 58 वनडे मैच खेले हैं. फरहत ने कहा, "मेरे पास बताने के लिए कुछ कहानियां हैं और इस किताब में जिनके बारे में बुरा लिखा गया है, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि आगे आकर बोलें और इस स्वार्थी खिलाड़ी की सच्चाई सबको बताएं जिसने अपने फायदे के लिए कई अच्छे खिलाड़ियों के करियर को बर्बाद कर दिया."

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर का शाहिद अफरीदी को करारा जवाब, कहा- मैं तुम्हारे इलाज के लिए...

पहली बार नहीं लगा है इस तरह का आरोप
गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है कि अफरीदी पर स्वार्थी होने या अपने स्वार्थ के लिए दूसरे खिलाड़ियों का करियर बर्बाद करने का आरोप नहीं लगा हो. 
फरहत के अलावा  पाकिस्तान के पूर्व दागी कप्तान सलमान बट ने भी कुछ समय पहले दावा किया था कि 2010 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में पांच साल के प्रतिबंध की सजा काटने के बावजूद शाहिद अफरीदी ने 2016 विश्व टी20 के लिए राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी का रास्ता रोका.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news