IND vs SL: इस खिलाड़ी ने भारत के लिए खेल लिया अपना आखिरी वनडे! अब मौका मिलना नामुमकिन के बराबर
Advertisement
trendingNow12373694

IND vs SL: इस खिलाड़ी ने भारत के लिए खेल लिया अपना आखिरी वनडे! अब मौका मिलना नामुमकिन के बराबर

Team India: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. इस खिलाड़ी ने अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया है. 

IND vs SL: इस खिलाड़ी ने भारत के लिए खेल लिया अपना आखिरी वनडे! अब मौका मिलना नामुमकिन के बराबर

India vs Sri lanka: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में स्टार खिलाड़ियों से सजी मजबूत टीम इंडिया को 0-2 से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. 27 साल बाद भारत को श्रीलंका की धरती पर मेजबान टीम के हाथों वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी है. भारत ने इससे पहले अगस्त 1997 में श्रीलंका की धरती पर मेजबान टीम के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाई थी. श्रीलंका ने अगस्त 1997 में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से हराया था. करीब 27 साल बाद श्रीलंका ने भारत से अपनी ही धरती पर कोई वनडे सीरीज जीती है. 

इस खिलाड़ी ने भारत के लिए खेल लिया आखिरी वनडे?

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. इस खिलाड़ी ने अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच तक खेल लिया है, क्योंकि अब भविष्य में इस खिलाड़ी को वनडे टीम में मौका मिलना नामुमकिन के बराबर नजर आ रहा है. 

अब मौका मिलना नामुमकिन के बराबर

ऑलराउंडर शिवम दुबे ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. शिवम दुबे गेंद और बल्ले दोनों से ही फ्लॉप साबित हुए हैं. शिवम दुबे ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीन मैचों में बेहद घटिया प्रदर्शन करते हुए 25, 0 और 9 रन के स्कोर बनाए हैं. गेंदबाजी में भी शिवम दुबे की हालत पतली नजर आई. शिवम दुबे श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीन मैचों में सिर्फ एक विकेट लेने में ही कामयाब रहे हैं. शिवम दुबे को अब आगे वनडे टीम में मौका मिलना नामुमकिन के बराबर नजर आ रहा है.

हमेशा के लिए कट जाएगा पत्ता! 

हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल रहे थे, जिसकी वजह से शिवम दुबे को वनडे टीम में ऑलराउंडर के तौर पर मौका दिया गया था. शिवम दुबे ने इतना खराब प्रदर्शन किया कि टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा भी टूट गया. हार्दिक पांड्या जब भारत की वनडे टीम में वापस लौटेंगे तो शिवम दुबे का अपने आप ही पत्ता कट जाएगा. हार्दिक पांड्या के रहते शिवम दुबे का वनडे टीम में बने रहना बहुत मुश्किल है. 

हाथ से निकल गया सुनहरा मौका 

भारत को अब अपना अगला वनडे मैच अगले साल 2025 फरवरी-मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के दौरान खेलना है. हार्दिक पांड्या 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया में खेलेंगे. 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह और रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है. ऐसे में शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है. खासकर शिवम दुबे के लिए अब वनडे टीम में वापसी करना नामुमकिन के बराबर है. शिवम दुबे ने अभी तक भारत के लिए 4 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10.75 की घटिया औसत से 43 रन बनाए हैं. शिवम दुबे ने 4 वनडे मैचों में सिर्फ एक विकेट ही हासिल किया है.

Trending news