close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, 'हार पर बहाना नहीं बना सकते फिर भी...

गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, 'हार पर बहाना नहीं बना सकते फिर भी...
श्रेयर ने कहा कि निराशा जरूर है लेकिन इस सेशन में बहुत कुछ सीखने को मिला.

विशाखापट्टनम: गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है. क्वालीफायर-1 में मुंबई इंडियंस से मात खाकर क्वालीफायर-2 खेलने के लिए मजबूर हुई चेन्नई ने इस मैच में पहली बार फाइनल में जाने की जुगत में रखी दिल्ली को कभी भी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया. टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली चेन्नई ने अपने गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर दिल्ली को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 147 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस लक्ष्य को उसने बेहतरीन शुरुआत के दम पर 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.  

हार के बाद दिल्ली कैपिटल के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि हम हार के लिए कोई बहाना नहीं बना सकते. युवा खिलाड़ी अय्यर ने हार के कारणों को स्पष्ट करते हुए कहा, "हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही. शुरुआत में ही दो विकेट पावर प्ले में गंवा दिए और फिर उसके बाद गेम में वापस आना मुश्किल था. चेन्नई के पास उच्च श्रेणी के स्पिनर हैं लेकिन हमारा यह सेशन बहुत बढ़िया था. निराशा जरूर है लेकिन इस सेशन में बहुत कुछ सीखने को मिला." 

श्रेयस ने आगे कहा, "हम पिच को लेकर कोई शिकायत नहीं कर सकते. हमने धीमे विकेट पर बहुत अभ्यास किया है. हमें धोनी, कोहली, रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखने को मिला. टॉस के समय उनके साथ खड़ा होना मेरे लिए गर्व का पल होता है. उन्होंने मुझसे बात की, अपने अनुभव साझा किए. यही बात मेरे लिए मायने रखती है. उम्मीद है कि अगला सेशन और भी ज्यादा रोमांचकारी होगा." 

धोनी बोले - गेंदबाजों ने फाइनल में पहुंचाया
धोनी ने मैच के बाद कहा, "खिलाड़ियों ने आज जिस तरह का खेल दिखाया वह बेहतरीन था. स्पिनरों को कुछ टर्न मिल रहा था और हमने सही समय पर विकेट निकाले. उनके पास बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और हमारे बाएं हाथ के स्पिनरों ने उनके सामने अच्छा प्रदर्शन किया. लगातार विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण रहा." उन्होंने कहा, "गेंदबाजों को श्रेय जाता है. कप्तान उन्हें यही कह सकता मैं यह चाहता हूं. इसके बाद उस हिसाब से गेंदबाजी करना उनका काम है. इस सत्र में हम अभी जहां पर हैं उसके लिये गेंदबाजी विभाग का आभार."