'इसे वाघा बॉर्डर से लेकर आए हैं', MS Dhoni के सवाल पर दादा ने Parvez Musharraf को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

'इसे वाघा बॉर्डर से लेकर आए हैं', MS Dhoni के सवाल पर दादा ने Parvez Musharraf को दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने एक बार सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से एमएस धोनी (MS Dhoni) के बारे में सवाल पूछा था. जिसके बाद दादा ने एक बेहतरीन जवाब दिया था. 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. दादा से ठीक एक दिन पहले कल एक और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन था. गांगुली की कप्तानी में ही धोनी ने डेब्यू किया था. धोनी ने अपने डेब्यू के कुछ ही समय पाकिस्तानी दौरे पर तूफान मचा दिया था. 

  1. धोनी के फैन हो गए थे परवेज मुशर्रफ
  2. गांगुली से पूछ लिया था सवाल 
  3. धोनी ने पाकिस्तान में मचाया था धमाल 

धोनी के फैन हो गए थे परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) एमएस धोनी (MS Dhoni) के बहुत बड़े फैन थे. जब साल 2006 में टीम इंडिया पाकिस्तानी दौरे पर गई थी उस वक्त धोनी की बल्लेबाजी की चर्चा सब जगह हुई थी. धोनी की बल्लेबाजी की मुशर्रफ ने भी तारीफ की थी. उसे दौरे का एक किस्सा गांगुली ने अब से कुछ साल पहले लोगों के बीच साझा किया था. 

गांगुली ने की थी मुशर्रफ की बोलती बंद 

2006 में हुए दौरे के दौरान गांगुली (Sourav Ganguly) से मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक सवाल पूछा था, जिसका दादा ने एक बहुत ही शानदार जवाब दिया था. हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA में छपी एक खबर के मुताबिक कोलकाता के एक कार्यक्रम में दादा ने कहा, 'मुझे आज भी याद है कि परवेज मुशर्रफ ने मुझसे पूछा था कि तुम धोनी को कहां से लेकर आए हो. तब मैंने उनको जवाब देते हुए कहा था कि वो वाघा बॉर्डर के पास टहल रहा था और हमारी टीम ने उसे उठाकर भारतीय कैंप में ले आई.'

VIDEO

गांगुली की कप्तानी में निकले बड़े-बड़े मैच विजेता

बता दें कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी कप्तानी में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह जैसे क्रिकेटरों को तैयार किया और जरूरत पड़ने पर इनको बैक भी किया. आगे चलकर ये सभी खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए मैच विनर भी साबित हुए. सौरव गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.14 की औसत से 7213 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए, जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं. 

Trending news