गांगुली ने सहवाग को दी थी करियर खत्म करने की धमकी, इस बात ने किया आग में घी का काम
Advertisement
trendingNow12406992

गांगुली ने सहवाग को दी थी करियर खत्म करने की धमकी, इस बात ने किया आग में घी का काम

Team India: अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों में खौफ पैदा करना वीरेंद्र सहवाग की आदत थी, लेकिन एक बार अपने करियर में इस विस्फोटक ओपनर को टीम से बाहर निकाल देने की बात कही गई. साल 2003 में टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली थे.

गांगुली ने सहवाग को दी थी करियर खत्म करने की धमकी, इस बात ने किया आग में घी का काम

Virender Sehwag: अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों में खौफ पैदा करना वीरेंद्र सहवाग की आदत थी, लेकिन एक बार अपने करियर में इस विस्फोटक ओपनर को टीम से बाहर निकाल देने की बात कही गई. साल 2003 में टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली थे और उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को कहा था कि अगर तुमने रन नहीं बनाए तो टीम से बाहर निकाल दूंगा. 

सहवाग पर बड़ा खुलासा 

भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने एक बार यूट्यूब पर क्रिक कास्ट शो के दौरान इस बात का खुलासा किया था. यह घटना साल 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की है. आकाश चोपड़ा ने बताया कि सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग से कहा था कि टीम में अपनी जगह बनाए रखनी है तो रन बनाओ.

गांगुली ने सहवाग को दी थी करियर खत्म करने की धमकी

आकाश चोपड़ा ने कहा था, 'वीरेंद्र सहवाग ने करियर के शुरुआती दौर में काफी रन बनाए, लेकिन इसके बाद उनके करियर में बुरा दौर आया. सहवाग के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली तब वीरेंद्र सहवाग के पास गए और कहा कि अगर तुमने रन नहीं बनाए तो टीम से बाहर कर दूंगा. मजे की बात ये रही कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज के पहले टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद वीरू ने मोहाली टेस्ट मैच में शतक ठोक दिया और 130 रन बनाए.' 

एक साल के बाद सहवाग के बल्ले से निकला शतक 

वीरेंद्र सहवाग 9 पारियों में लगातार फ्लॉप हो चुके थे और उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी नहीं निकला था. तब सौरव गांगुली ने  सहवाग से कहा था कि टीम में बने रहने के लिए उन्हें रन बनाना ही होगा. मोहाली टेस्ट मैच से पहले आकाश चोपड़ा ने अहमदाबाद टेस्ट में डेब्यू किया था. आकाश चोपड़ा ने बताया कि एक साल के बाद मोहाली टेस्ट मैच में सहवाग का टेस्ट शतक निकला.

Trending news