close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब आईपीएल में हर मैच से पहले गाया जाएगा राष्ट्रगान! बस इस बात की चाहिए मंजूरी

दुनिया की सबसे मशहूर स्पोर्ट्स लीग एनबीए में भी मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान की धुन बजाई जाती है. 

अब आईपीएल में हर मैच से पहले गाया जाएगा राष्ट्रगान! बस इस बात की चाहिए मंजूरी

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले आईपीएल (IPL 2020) में हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजाया जा सकता है. किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) ने शुक्रवार को यह बात कही. उन्होंने कहा कि वे भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को लंबे समय से यह प्रस्ताव भेज रहे हैं. हालांकि, पहले इस बारे में सकारात्मक जवाब नहीं मिला. लेकिन बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस पर सकारात्मक रुख अपनाया है. 

नेस वाडिया ने शुक्रवार को कहा, ‘जब मैंने राष्ट्रगान (national anthem) के प्रस्ताव के बारे में सौरव गांगुली को बताया तो उन्होंने कहा कि मैं उन्हें इसे फिर से भेजूं. गांगुली ने कहा कि वे इस पर विचार करेंगे. आईपीएल (IPL) में राष्ट्रगान बजाने में क्या बुराई है. हर बड़े इवेंट में राष्ट्रगान बजाया जाता है. फिर आईपीएल में ऐसा क्यों नहीं हो सकता.’ 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: पंजाब से छूटा अश्विन का साथ, अब इस टीम के लिए खेलेंगे

नेस वाडिया ने आगे कहा, ‘मैंने पहले भी बीसीसीआई के सीईओ और अधिकारियों को यह प्रस्ताव भेजा था. लेकिन तब इस बारे में कोई ठोस जवाब नहीं मिला. मैंने अपना प्रयास जारी रखा. मैंने एक बार फिर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस बारे में लिखा.’ नेस वाडिया को फिर से यही प्रस्ताव भेजने को कहा गया है. इसके बाद उम्मीद है कि बीसीसीआई इस बारे में औपचारिक रूप से विचार करेगा. उसकी सहमति मिलने के बाद आईपीएल में हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजाया जा सकेगा.  

बता दें कि आईपीएल की ही तर्ज पर होने वाली फुटबॉल लीग इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) और प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान गाया और बजाया जाता है. दुनिया की सबसे मशहूर स्पोर्ट्स लीग अमेरिकी बास्केटबॉल लीग (एनबीए) में भी मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान की धुन बजाई जाती है.