AUS vs SA: टेस्ट मैच में 50 ओवर भी नहीं खेल पाया दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने 152 पर किया ऑलआउट
Advertisement

AUS vs SA: टेस्ट मैच में 50 ओवर भी नहीं खेल पाया दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने 152 पर किया ऑलआउट

AUS vs SA 1st Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. 

aus vs sa 1st test (twitter)

Australia vs South Africa 1st Test: दक्षिण अफ्रीकी टीम टेस्ट मैच में 50 ओवर में भी नहीं खेल पाई. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 152 रन पर ढेर कर दिया. ब्रिस्बेन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज असहाय से नजर आए. केवल विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेन ने क्रीज पर जमने का दम दिखाया. उनके अलावा तेंबा बावुमा ने भी संयमित अंदाज में बल्लेबाजी की. इन दोनों की बदौलत ही दक्षिण अफ्रीकी टीम 150 का स्कोर पार करने में कामयाब हो पाई.

48.2 ओवर में ऑलआउट

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने विरोधी टीम को कोई खास मौका नहीं दिया और लगातार अंतराल पर विकेट झटके. दक्षिण अफ्रीकी टीम 48.2 ओवर में ऑलआउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और उसके 4 विकेट महज 27 रन तक गिर गए. कप्तान डीन एल्गर 3, रासी वैन डेर डुसेन 5, सारेल इरवी 10 रन बनाकर आउट हो गए जबकि खाया जोंडो खाता भी नहीं खोल सके. 

वेरेन ने जड़ा पचासा

अपने करियर का 12वां टेस्ट मैच खेलने उतरे 25 साल के काइल वेरेन ने जमने की कोशिश की और अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 96 गेंदों पर 64 रनों की अपनी पारी में 8 चौके और एक छक्का जड़ा. तेंबा बावुमा ने 70 गेंदों पर 38 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके लगाए. 

स्टार्क और लियोन ने झटके 3-3 विकेट 

पेसर मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने कमाल का प्रदर्शन किया. अनुभवी तेज गेंदबाज स्टार्क ने 14 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट लिए. लियोन ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट झटके. पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड को 2-2 विकेट मिले.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news