नया कोच मिलते ही बदल गई दक्षिण अफ्रीकी टीम की सूरत, 6 नए खिलाड़ियों की एंट्री

South Africa vs England: दक्षिण अफ्रीकी टीम को दो महीने पहले भारत में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. 

नया कोच मिलते ही बदल गई दक्षिण अफ्रीकी टीम की सूरत, 6 नए खिलाड़ियों की एंट्री

केपटाउन: दो महीने पहले भारत में क्लीन स्वीप का सामना करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम अब बदली-बदली नजर आएगी. दक्षिण अफ्रीका को अब इंग्लैंड के खिलाफ (South Africa vs England) टेस्ट सीरीज खेलनी है. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने सोमवार को इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया, जिसमें छह नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इनमें पीटर मलान (Pieter Malan) और रुडी सेकंड (Rudi Second) के नाम शामिल हैं. इन दोनों ने अभी एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. इन दोनों के अलावा डेन पीटरसन, रासी वान डर डुसेन, बेयुरान हेंड्रिक्स, और ड्वेन प्रीटोरियस को भी टेस्ट टीम में चुना गया है. इन चारों ने वनडे या टी20 इंटरनेशनल मैच तो खेले हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू बाकी है. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: भारत-विंडीज दूसरा मैच विजाग में, मेहमान टीम के लिए लकी है यह मैदान

आईसीसी ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के स्वतंत्र चयनकर्ता लिंडा जोंडी के हवाले से लिखा है, ‘छह नए खिलाड़ियों का टीम में आना बताता है कि हम अपनी नीति के मुताबिक चल रहे हैं जिसमें हम फ्रेंचाइजी स्तर पर अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं.’ दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा. 

 

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में मार्क बाउचर (Mark Boucher) को टीम को मुख्य कोच बनाया है. माना जा रहा है कि इस बदलाव के चलते ही टीम में ज्यादा बदलाव हुए और और नए चेहरों को मौका दिया गया है. भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोटिल हुए स्पिनर केशव महाराज की भी टीम में वापसी हुई है. सेनुरान मुथुसामी और डेन पीट को टीम से बाहर जाना पड़ा है. ऑलराउंडर आंदिले फेहलुकवायो को भी टीम में वापसी हुई है. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: भारत के 2 खिलाड़ी तोड़ सकते हैं मेरा रिकॉर्ड: ब्रायन लारा

टीम: फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, डीन एल्गर, बेयुरन हेंड्रिक्स, केशव महाराज, पीटर मलान, एडेन मार्कराम, जुबेर हम्जा, एनरिक नोर्टजे, डेन पीटरसन, आंदिले फेहलुकवायो, वेर्नोन फिलेंडर, ड्वेन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, रुडी सेकंड, रासी वान डर डुसेन.