IPL इतिहास: 3 बार के ऑरेंज कैप विनर डेविड वॉर्नर ने नाम दर्ज है ये अनचाहा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1733023

IPL इतिहास: 3 बार के ऑरेंज कैप विनर डेविड वॉर्नर ने नाम दर्ज है ये अनचाहा रिकॉर्ड

आईपीएल में डेविड वॉर्नर के नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जिसे ऑस्ट्रेलिया के ये दिग्गज कभी याद नहीं करना चाहेंगे.

 

IPL में वॉर्नर के नाम सबसे धीमी फिफ्टी (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शुमार डेविड वॉर्नर हर साल आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप 5 में रहते हैं. बड़े-बड़े शॉट खेलने का हुनर वाले डेविड वॉर्नर ने आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बार औरेंज कैप का खिताब जीता है. इसके बाबजूद सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाम आईपीएल में सबसे धीमी फिफ्टी लगाने का बेहद खराब रिकॉर्ड दर्ज है. डेविड वार्नर आईपीएल में सबसे अधिक 44 अर्धशतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. 

  1. वार्नर ने IPL में लगाई है सबसे धीमी फिफ्टी 
  2. 49 गेंदों में वॉर्नर ने पूरा किया था अर्धशतक
  3. वॉर्नर की कछुआ पारी से हारी थी हैदराबाद
  4.  

यह भी पढ़ें- IPL इतिहास: ये हैं डेथ ओवर्स के 5 सिक्सर किंग्स

गौरतलब है कि पिछले आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलवेन पंजाब के बीच मोहाली के मैदान पर एक मुकाबला खेला गया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई. डेविड वॉर्नर इस सीजन में अच्छी फॉर्म में चल रहे थे. लेकिन इस मैच में डेविड वॉर्नर के बल्ले पर बॉल नहीं आ रही थी. ऐसा लग रहा था कि वार्नर के बल्ले से बॉल रूठ गई हो. 

इसके कारण डेविड वॉर्नर के नाम आईपीएल में सबसे धीमा अर्धशतक लगाने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. वॉर्नर ने 49 गेंदों में 50 रन पूरे किए, जो आईपीएल इतिहास में सबसे धीमे हैं. इतना ही वॉर्नर ने इस मैच में 20 ओवर तक बल्लेबाजी कर नाबाद रहे और 62 गेंद में 70 रनों की पारी खेली. इस दौरान वॉर्नर ने 6 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 112.90 के स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए. 

लगभग 10 ओवर बैटिंग करने के बाबजूद इतने कम रन बनाना डेविड वॉर्नर की काबिलियत के खिलाफ है. वॉर्नर की इस कछुआ पारी की वजह से हैदराबाद 20 ओवर में 150-4 का स्कोर बना पाई और मुकाबले को 6 विकेट से गंवा बैठी. यह पहली बार नहीं था, इससे पहले डेविड वॉर्नर ने साल 2017 में पंजाब के खिलाफ ही अपने घरेलू मैदान हैदराबाद में 45 गेंदों में फिफ्टी पूरी की.

Trending news