Steve Smith: 'मैं इंतजार नहीं कर सकता...', टेस्ट मैच में ओपनिंग करने के पीछे स्मिथ ने बताई वजह
Advertisement

Steve Smith: 'मैं इंतजार नहीं कर सकता...', टेस्ट मैच में ओपनिंग करने के पीछे स्मिथ ने बताई वजह

AUS vs WI Test Series: डेविड वॉर्नर के टेस्ट रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने ओपन करने के पीछे की वजह भी बताई है.

Steve Smith: 'मैं इंतजार नहीं कर सकता...', टेस्ट मैच में ओपनिंग करने के पीछे स्मिथ ने बताई वजह

Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ ने कहा है कि यह उनके लिए नई भूमिका नहीं है, क्योंकि वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं. स्मिथ ने माना कि उन्हें नई गेंद का सामना करने की चुनौती पसंद है. बता दें कि डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे. वार्नर ने इस महीने के शुरू में पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलकर इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था.

उस्मान-स्मिथ की जोड़ी करेगी ओपनिंग 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए कैम बैनक्रॉफ्ट और मार्कस हैरिस को टीम में नहीं लिया गया है, जबकि मैट रेनशॉ को रिजर्व खिलाड़ी चुना गया है. ऐसे में स्मिथ का उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरुआत करना तय है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को लगता है कि मार्नस लाबुशेन के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के कारण उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ता है. स्मिथ ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, 'मार्नस तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है और इसलिए मुझे अपनी बारी के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ता है. मुझे बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना पसंद नहीं है, इसलिए मुझे लगा कि क्यों ना मैं पारी की शुरुआत करने में हाथ आजमाऊं.' 

'मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं' 

स्मिथ ने अपने ओपनिंग करने को लेकर आगे कहा, 'कैमरन ग्रीन को भी टीम में रखा जा सकता है. आप अपने सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों के साथ खेल सकते हैं.' ओपनिंग करने को लेकर उत्साहित स्मिथ ने कहा, 'मैं इसको लेकर उत्साहित हूं. मुझे नई गेंद का सामना करना पसंद है. अगर आप एशेज 2019 पर गौर करो तो मैं अधिकतर समय नई गेंद का सामना करने के लिए उतरा. इसके अलावा मैंने वर्षों तक तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी की है और नई गेंद का अच्छी तरह से सामना किया है. मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं.'  
 
वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल 

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज से इसकी शुरुआत होनी है. पहला टेस्ट मैच 17 से 21 जनवरी के बीच एडिलेड में खेला जाएगा. दूसरा मैच 25 से 29 जनवरी के बीच ब्रिसबेन में खेला जाएगा. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम  

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ डासिल्वा, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, टेविन इमलाच, शमर जोसेफ, जाचरी मैक्कास्की.

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क.

Trending news