क्या अब सुनील गावस्कर पर बनेगी बायोपिक? 'लिटिल मास्टर' ने दिया यह जवाब
Advertisement
trendingNow1507183

क्या अब सुनील गावस्कर पर बनेगी बायोपिक? 'लिटिल मास्टर' ने दिया यह जवाब

क्रिकेट की दुनिया से महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और कपिल देव पर बायोपिक बन चुकी है.

क्रिकेटरों पर लगातार बायोपिक बनाने का चलन बॉलीवुड में बढ़ता जा रहा है.(फोटो: IANS)

मुंबई: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का कहना है कि उनकी जिंदगी में ऐसा कुछ रोचक नहीं, जिसके आधार पर उनके जीवन पर आधारित बायोपिक बनाई जा सके. क्रिकेट की दुनिया से महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और कपिल देव पर बायोपिक बन चुकी है और क्रिकेटरों पर लगातार बायोपिक बनाने का चलन बॉलीवुड में बढ़ता जा रहा है.

गावस्कर ने कहा, "मैं सच में अपने ऊपर बायोपिक के पक्ष में नहीं हूं. मेरा जीवन काफी नियमित है. इसमें कुछ रोचक नहीं. एक दर्शक के तौर पर मैं इसे पर्दे पर देखना भी पसंद नहीं करूंगा. तो फिर लोग क्यों पसंद करेंगे? कई बार लोगों ने मुझसे बायोपिक के संबंध में बात की, लेकिन मैं मानता हूं कि मेरा जीवन बायोपिक के लिए रोचक नहीं है."

'हां मैं कबीर से मिला हूं'
डायरेक्टर कबीर खान इन दिनों 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की उपलब्धि पर बायोपिक बना रहे हैं. वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में गावस्कर भी शामिल रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह कबीर खान से मिले हैं, गावस्कर ने कहा, "हां मैं कबीर से मिला हूं और हमारी बातचीत 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम पर केंद्रित रही. हमने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बारे में बात की और साथ ही वर्ल्ड कप में हमारी टीम के सफर पर बात की."

पांड्या-राहुल विवाद पर गावस्कर बोले- कुछ खिलाड़ियों के लिए स्टारडम संभालना मुश्किल है

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन पूरे करने वाले गावस्कर ने कहा, "लेकिन हमारी मुलाकात आगे भी होगी और हमारी बातचीत का विषय टीम और उसकी सफलता ही होगी."

टी20 के जमाने में टेस्ट क्रिकेट
टी-20 के समय में टेस्ट क्रिकेट की प्रासंगिकता के बारे में गावस्कर ने कहा, "हर युवा को पता होना चाहिए कि क्रिकेटर को इतिहास में टेस्ट क्रिकेट के उसके प्रदर्शन के आधार पर याद किया जाएगा. यह फॉर्मेट सबसे अच्छा है, लेकिन नई पीढ़ी टी-20 एवं वनडे क्रिकेट बहुत खेल रही है और अधिक रन भी बना रही है. इस कारण से टेस्ट क्रिकेट में भी अधिक नतीजे निकल रहे हैं, पहले ज्यादा मैच ड्रॉ होते थे." गावस्कर ने कहा, "इसने टेस्ट क्रिकेट अधिक रोमांचक भी बनाया है."

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news