Video: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इस खिलाड़ी को मिली बेहद बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow11845370

Video: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इस खिलाड़ी को मिली बेहद बड़ी सजा

Sunil Narine Punishment Video: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के अनुभवी ऑफ स्पिनर सुनील नरेन CPL (Caribbean Premier League) मैच में ओवर-रेट उल्लंघन के लिए रेड कार्ड दिखाए जाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी क्रिकेटर को रेड कार्ड दिखाया गया है. 

Video: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इस खिलाड़ी को मिली बेहद बड़ी सजा

Sunil Narine Punishment: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के अनुभवी ऑफ स्पिनर सुनील नरेन CPL (Caribbean Premier League) मैच में ओवर-रेट उल्लंघन के लिए रेड कार्ड दिखाए जाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी क्रिकेटर को रेड कार्ड दिखाया गया है. यह कार्ड सीपीएल टी-20 लीग में आया. सीपीएल-2023 में आयोजकों ने धीमी ओवर गति से निपटने के लिए नए नियम लागू किए, जिसके कारण खेल बहुत देर से समाप्त हुए.

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

इसमें कहा गया है, अगर कोई फील्डिंग टीम अपना 18वां ओवर निर्धारित समय से ज्यादा देर तक शुरू करती है तो उन्हें तीस गज के घेरे के अंदर एक अतिरिक्त फील्डर लाना होगा. ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने आखिरी तीन ओवर्स में स्लो बॉलिंग की थी और टीम जरूरी ओवर रेट से पीछे थी. इस वजह से अंपायर ने टीम को 19वें ओवर के बाद रेड कार्ड दिखाया. राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने स्पिनर सुनील नरेन को आखिरी ओवर में मैदान से बाहर भेज दिया.

इस खिलाड़ी को मिली बेहद बड़ी सजा

आखिरी ओवर में टीम ने 10 खिलाड़ियों के साथ ही फील्डिंग की. इस तरह नरेन क्रिकेट में रेड कॉर्ड मिलने वाले पहले खिलाड़ी बने. पैट्रियट्स ने सीमित 20 ओवर में 178 रन बनाए. ट्रिनबागो ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट से जीत हासिल की, लेकिन पोलार्ड रेड कार्ड के फैसले से प्रभावित नहीं हुए. पोलार्ड ने रेड कार्ड रूल को हास्यास्पद कहा है. पोलार्ड ने मैच खत्म होने के बाद कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो, यह हर किसी द्वारा की गई कड़ी मेहनत को बर्बाद कर देगा. हम प्यादों की तरह हैं और हम वही करेंगे जो हमसे कहा जाएगा. हम जितनी तेजी से खेल सकते हैं खेलेंगे. अगर आपको इस तरह के टूर्नामेंट में 30-45 सेकंड के लिए दंडित किया जाता है, तो यह बिल्कुल हास्यास्पद है.'

Trending news