Suresh Raina Love Story: सुरेश रैना की फिल्मी है लव स्टोरी, गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के लिए किया था 40 घंटे का सफर
Advertisement

Suresh Raina Love Story: सुरेश रैना की फिल्मी है लव स्टोरी, गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के लिए किया था 40 घंटे का सफर

Suresh Raina Retirement, Know about Love Story: अनुभवी क्रिकेटर सुरेश रैना ने इस खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर फैंस से यह जानकारी शेयर की. उनकी लव स्टोरी काफी फिल्मी है. वह अपनी गर्लफ्रेंड, अब पत्नी, प्रियंका को प्रपोज करने के लिए 40 घंटे का सफर तय कर इंग्लैंड पहुंचे थे.

Suresh Raina Priyanka Love Story (Instagram)

Suresh Raina-Priyanka Love Story: अनुभवी ऑलराउंडर सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने मंगलवार 6 सितंबर को सोशल मीडिया पर यह जानकारी शेयर की. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला दो साल पहले 15 अगस्त को लिया था, जिस दिन दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने भी संन्यास का ऐलान किया था. रैना आईपीएल का हिस्सा थे और इसी लीग में वह अक्टूबर 2021 में अबु धाबी में अपना आखिरी मैच खेले थे. 

फिल्मी है लव स्टोरी

सुरेश रैना की लव स्टोरी भी काफी फिल्मी है. उन्होंने प्रियंका को प्रपोज करने के लिए करीब 40 घंटे का लंबा सफर तय किया था. यह बात उन्होंने खुद एक टीवी शो में बताई थी. रैना ने इस दौरान कहा, 'साल 2015 में वर्ल्ड कप के दौरान वह ऑस्ट्रेलिया में थे. प्रियंका ने उन्हें बुलाया और वह इंग्लैंड को रवाना हो गए. प्रियंका ने ही मिलने की इच्छा जाहिर की थी. इस दौरान मुझे करीब 40 घंटे का लंबा सफर तय करना पड़ा.' उन्होंने बताया कि वह अपने साथ एक अंगूठी भी ले गए थे और प्रियंका को उसे पहनाकर प्रपोज किया. 

2015 में हुई शादी 

सुरेश रैना और प्रियंका की शादी साल 2015 में ही हुई थी. रैना ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप से लौटने के बाद प्रियंका से शादी की थी. रैना के एक बेटा रियो और एक बेटी ग्रेसिया है.ग्रेसिया के नाम पर ही रैना एक चैरिटी फाउंडेशन भी चलाते हैं. प्रियंका शादी से पहले तक नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में काम करती थीं. 

ऐसा रहा रैना का करियर
35 साल के रैना ने भारत के लिए 300 से ज्यादा मैच खेले. हालांकि इस दौरान वह ज्यादातर सीमित ओवरों के फॉर्मेट में ही नजर आए. रैना ने 18 टेस्ट मैचों में एक शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से कुल 768 रन बनाए. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 226 मुकाबलों में 5615 रन बनाए जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल रहे. उन्होंने भारत के लिए 78 टी20 मैच खेले और 1 शतक भी जमाया. उन्होंने इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 1605 रन बनाए और 13 विकेट भी लिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news