Team India: 1 मैच खेलकर ही खत्म हुआ इस खूंखार बल्लेबाज का टेस्ट करियर! थर-थर कांपते हैं गेंदबाज
Advertisement

Team India: 1 मैच खेलकर ही खत्म हुआ इस खूंखार बल्लेबाज का टेस्ट करियर! थर-थर कांपते हैं गेंदबाज

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है जो अपनी खूंखार बल्लेबाज के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है. दिग्गज गेंदबाज भी इस बल्लेबाज के आगे गेंदबाजी करने से थर-थर कांपते हैं. लेकिन इस खिलाड़ी को मात्र 1 टेस्ट ही खेलने के मौका मिला है और आने वाले समय में न के बराबर उम्मीद है कि उन्हें टीम में जगह मिले.

Team India: 1 मैच खेलकर ही खत्म हुआ इस खूंखार बल्लेबाज का टेस्ट करियर! थर-थर कांपते हैं गेंदबाज

Test Cricket: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है जो अपनी खूंखार बल्लेबाज के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है. दिग्गज गेंदबाज भी इस बल्लेबाज के आगे गेंदबाजी करने से थर-थर कांपते हैं. लेकिन इस खिलाड़ी को मात्र 1 टेस्ट ही खेलने के मौका मिला है और आने वाले समय में न के बराबर उम्मीद है कि उन्हें टीम में जगह मिले. ऐसे में अब इस खिलाड़ी के टेस्ट करियर को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है.

1 टेस्ट मैच में ही मिला मौका

टीम इंडिया के मिस्टर-360 नाम से मशहूर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपने करियर में अभी तक मात्र 1 ही टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है. उन्हें इसी साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के एक मुकाबले टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. हालांकि, वह कुछ खास रन नहीं बना पाए थे. उन्होंने एक पारी में मात्र 8 रन ही बनाए थे. इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली. उन्हें जगह न मिलने का एक कारण यह भी है कि उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया था. लेकिन अब श्रेयस अय्यर भी फिट होने वाले हैं. ऐसे में उनके लिए टीम में जगह बना पाना बेहद ही मुश्किल है.

गेंदबाज भी कांपते हैं थर-थर

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से शायद ही कोई क्रिकेट फैन ऐसा ही जो वाकिफ नहीं होगा. उनके टी20 क्रिकेट में कुछ ऐसे शॉट्स लगाकर अपना नाम कमाया है, जिसको सोच पाना भी मुश्किल है. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 3 शतक भी जड़ चुके हैं. उन्होंने दिग्गज गेंदबाजों की भी धज्जियां उड़ा रखी हैं. आईपीएल 2023 में भी उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 600 से ज्यादा रन बनाए थे और इस लीग का अपना पहला शतक भी ठोका था.

भारत के लिए खेले हैं तीनों ही फॉर्मेट 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. हालांकि, टेस्ट मैच के एक मैच में उन्होंने मात्र 8 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में उन्होंने 23 मैच खेलते हुए 433 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 64 रन रहा है. टी20 क्रिकेट में तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का दुनिया में लोग मनवाया है. सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक उनकी बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं. सूर्या ने इस फॉर्मेट में 48 मैच खेले हैं और 175.76 की घातक स्ट्राइक रेट के साथ 1675 रन बनाए हैं. इस दौरान वह 3 शतक और 13 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

Trending news