अब क्रिकेट में भी होगा मिक्स्ड जेंडर T20 मैच, पहली बार साथ खेलते दिखेंगे कोहली-मिताली
Advertisement
trendingNow1512645

अब क्रिकेट में भी होगा मिक्स्ड जेंडर T20 मैच, पहली बार साथ खेलते दिखेंगे कोहली-मिताली

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें मिक्स्ड जेंडर इवेंट के मैच का चैलेंज स्वीकार है. 

भारतीय महिला और पुरुष टीम के क्रिकेटर एक साथ. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टेनिस से लेकर बैडमिंटन तक कई खेलों में महिला और पुरुष खिलाड़ी साथ खेलते हैं. लेकिन क्रिकेट, फुटबॉल जैसे खेलों में ऐसा देखने को नहीं मिलता. लेकिन अगर आप क्रिकेट में भी ऐसे मुकाबले देखना चाहते हैं, जिसमें महिला और पुरुष क्रिकेटर एक ही टीम से खेलें, तो आपकी यह इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है. भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऐसा मैच होने के संकेत दिए हैं. 

भारतीय महिला क्रिकेट पिछले काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. लेकिन उन्हें पुरुष क्रिकेटरों की तरह ना तो पैसे मिल पाते हैं और ना ही शोहरत. मिताली राज से लेकर देश की सभी प्रमुख महिला क्रिकेटर महिलाओं के लिए भी ऐसे ही आईपीएल जैसी टी20 लीग की मांग करती रही हैं, जैसा पुरुष क्रिकेटरों के लिए होता है. हालांकि, बीसीसीआई कुछ कारणों से ऐसा नहीं कर पा रहा है. 

महिलाओं के लिए आईपीएल जैसी लीग भले ही शुरू नहीं हो पा रही है, लेकिन महिला और पुरुष क्रिकेटर साथ खेलते हुए जरूर दिख सकते हैं. भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक वीडियो ट्वीट कर ऐसी चुनौती स्वीकार करने की बात कही है. इस वीडियो में विराट कोहली, मिताली राज भी चैलेंज एक्सेप्ट करने की बात कह रहे हैं. 

 

हरमनप्रीत कौर ने ट्वीट किया, ‘अब वक्त आ गया है कि महिलाओं के खेल के बारे में स्टीरियोटाइप सोच को खत्म किया जाए. यही कारण है कि मैं @rcgameforlife के साथ हाथ मिला रही हूं और #ChallengeAccepted कह रही हूं. आइए पहले मिक्स्ड-जेंडर टी20 मैच के लिए अपना समर्थन दिखाएं.'

इस प्रमोशनल वीडियो में विराट कोहली के साथ हरमनप्रीत कौर, मिताली राज और वेदा कृष्मामूर्ति दिखाई दे रहे हैं. अभी यह नहीं बताया गया है कि यह मैच आईपीएल के दौरान होगा या इसके बाद होगा. यह भी साफ नहीं है कि इस मैच में आईपीएल में शामिल सभी टीमों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे या सिर्फ बेंगलुरू (RCB) के क्रिकेटर हिस्सा लेंगे. दरअसल, इस चैलेंज में हर जगह आईपीएल की फ्रेंचाइजी बेंगलुरू के क्रिकेटर या लोगो दिख रहे हैं. इसलिए यह भी लग रहा है कि इसमें सिर्फ बेंगलुरू (RCB) के क्रिकेटर हिस्सा लेंगे. 

Trending news