T20 World Cup: इस गेम प्लान से टीम इंडिया बनेगी चैंपियन, 14 साल बाद इतिहास रचने के लिए तैयार कोहली!
X

T20 World Cup: इस गेम प्लान से टीम इंडिया बनेगी चैंपियन, 14 साल बाद इतिहास रचने के लिए तैयार कोहली!

T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया को एक बेहतरीन गेम प्लान मिला है. दरअसल विराट कोहली के सामने एक सवाल इस बात का रहेगा कि वो पूरे वर्ल्ड कप में 5 गेंदबाजों को जगह दें या 6.

T20 World Cup: इस गेम प्लान से टीम इंडिया बनेगी चैंपियन, 14 साल बाद इतिहास रचने के लिए तैयार कोहली!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मैच में भारत को पाकिस्तानी टीम का सामना करना है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. विराट कोहली की इस सेना में एक से एक घातक खिलाड़ी है. बता दें कि 2007 के बाद से आजतक कभी भी टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन नहीं बन पाई है. ऐस में इस बार टीम इंडिया की नजरें 14 साल बाद इस ट्रॉफी को जीतने पर होंगी. 

इस गेम प्लान से चैंपियन बनेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि यूएई में सपाट पिच को देखते हुए कप्तान विराट कोहली को छह गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए. अगरकर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, 'कोहली के पास छह गेंदबाजों का विकल्प रहेगा. यदि पिच में कुछ देने के लिए है, तो आप शायद पांच गेंदबाजों के साथ एक मौका ले सकते हैं, लेकिन अगर यह एक सपाट पिच है, तो वह आदर्श रूप से छह गेंदबाजों के साथ जाना चाहेंगे जिसमें तीन तेज गेंदबाजों होंगे और उनके पास बहुत सारे स्पिन विकल्प भी हैं.'

शार्दुल को किया जाना चाहिए शामिल 

अगरकर ने कहा, 'ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा भी हैं जिनकी बल्लेबाजी बेहतर है और आप उन्हें शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के तौर पर देख सकते हैं. अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करेंगे तो मेरे छह विकल्प जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जडेजा, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर होंगे.' भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा है कि कोहली को उन संयोजन को देख लेना चाहिए जिनके साथ वह आगे बढेंगे.

भुवी और शार्दुल में रहेगी जंग

पटेल ने कहा, 'मुझे यकीन है कि कोहली को उनका एकादश पता होगा और उन्हें इस बात की भी जानकारी होगी कि टीम संयोजन क्या होगा और वह किसके साथ आगे बढ़ेंगे. मेरे लिए सवाल यह है कि टीम भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल में से किसे जगह देगी.' उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे और कोहली नंबर-3 पर होंगे. सूर्यकुमार चौथे, ऋषभ पंत पांचवें और हार्दिक अगर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो उन्हें ऐसे स्थान पर जगह नहीं दी जाए जहां वह मैच खत्म कर सकें. इसके अलावा जडेजा, राहुल चाहर, शमी और बुमराह होंगे लेकिन अंतिम पसंद शार्दुल और भुवनेश्वर के बीच होगी.'

Trending news