T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए काल बना ये बॉलर, मचाई तबाही, तोड़ा सेमीफाइनल में जाने का सपना
Advertisement

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए काल बना ये बॉलर, मचाई तबाही, तोड़ा सेमीफाइनल में जाने का सपना

ICC T20 World Cup में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार गई हैं. भारतीय बल्लेबाजी इस मैच में बिल्कुल ही नाकाम रही. टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को न्यूजीलैंड के एक गेंदबाज ने ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया. 

 

New Zealand Team (file photo)

नई दिल्ली: रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने टॉस गंवाया और एक बार फिर से पहले बैटिंग करने उतरी. फिर इसके बाद जो इस मैच में हुआ वो किसी भी भारतीय फैंस ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. टीम इंडिया की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. भारत के बल्लेबाज बड़ा स्कोर इसलिए नहीं बना पाए, क्योंकि न्यूजीलैंड के एक बॉलर ने घातक बॉलिंग की. जिससे भारतीय बल्लेबाजी क्रम ढह गया. आइए जानते हैं इस गेंदबाज के बारे में. 

  1. न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया 
  2. सोढ़ी ने किया बेहतरीन प्रदर्शन 
  3. भारत अपना दूसरा मैच हार गया

इस गेंदबाज ने भारत को हराया 

न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने भारत की बल्लेबाजी को ढेर कर यादगार प्रदर्शन किया. सोढ़ी ने अपने चार ओवर के कोटे में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया. उनकी गेंदों को भारतीय बल्लेबाज ठीक तरीके से नहीं खेल पाए. सोढ़ी ने खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा और भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट किया.  खास बात ये हैं कि ईश सोढ़ी का रविवार को जन्मदिन था. सोढ़ी ने टीम इंडिया के खिलाफ कुल 18 विकेट चटकाए हैं. 

भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन 

ईश सोढ़ी ने रविवार को हुए मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड बना लिया है. सोढ़ी की गेंद पर कोहली ने लंबा स्ट्रोक लगाया, लेकिन गेंद सीधे बोल्ट के हाथों में चली गई. सोढ़ी ने विराट कोहली को कुल तीन बार आउट किया है. उनके जन्मदिन पर ये सबसे बड़ा गिफ्ट था कि उन्हें दुनिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट मिला. सोढ़ी को विकेट से बहुत ही ज्यादा टर्न मिल रही थी, वो बहुत ही ज्यादा किफायती रहे. उनके खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को स्ट्रोक लगाना बहुत ही मुश्किल हो रहा था. 

अपना दूसरा मैच हारा भारत 

बता दें कि टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 110 रन का मामूली स्कोर बनाया जो न्यूजीलैंड की टीम के लिए कुछ नहीं था. कीवी टीम ने इसे पंद्रह ओवर में हासिल कर लिया. भारतीय टीम के लिए बैटिंग में हर बल्लेबाज फ्लॉप रहा. रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रनों की पारी खेली. इस हार के बाद टीम इंडिया के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है. इससे पहले भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार गया था. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे और साथ ही ये दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हरा दे. 

Trending news