T20 World Cup 2021: टल गई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन! अगले मैच से बाहर होगा न्यूजीलैंड का ये घातक बल्लेबाज
X

T20 World Cup 2021: टल गई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन! अगले मैच से बाहर होगा न्यूजीलैंड का ये घातक बल्लेबाज

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान से पहले ही मैच में हार झेलने के बाद अब टूर्नामेंट में बने रहने के लिए टीम इंडिया का अगले मैच में सामना न्यूजीलैंड से होने जा रहा है. इस मैच से पहले न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. 

 

T20 World Cup 2021: टल गई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन! अगले मैच से बाहर होगा न्यूजीलैंड का ये घातक बल्लेबाज

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अपने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच की हार को भुलाने के लिए अब टीम इंडिया का सामना अगले मैच में न्यूजीलैंड से होगा. टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अब भारत को हर हाल में न्यूजीलैंड को मात देनी होगी. इस मैच से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर आई है. 

बाहर हुआ ये खतरनाक बल्लेबाज

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से 31 अक्टूबर रविवार को होना है. इस मैच से पहले ही न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीम के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के पैर की उंगली में लगी चोट की वजह से उनका खेलना लगभग अनिश्चित हो गया है. इसे देखते हुए भारत के साथ होने वाले बड़े मैच में न्यूजीलैंड को नुकसान उठाना पड़ सकता है. टीम इंडिया के पास अब इस मुकाबले में जीत हासिल करना और आसान हो गया है.  

पाकिस्तान के खिलाफ लगी चोट

शारजाह के मैदान पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच मैच में गुप्टिल ने 17 गेंदों पर 20 रन बनाए थे. इस मैच के पावरप्ले के दौरान हारिस राऊफ की एक गेंद गप्टिल के पैर में लगी और वो चोटिल हो गए. यह मैच न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान से पांच विकेट से हार गई थी. मैच के बाद न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'खेल के अंत में चोटिल गुप्टिल थोड़े असहज दिख रहे थे और हम उनकी चोट पर नजर बनाए हुए हैं. आने वाले 24 से 48 घंटों में चोट के बारे में कहना मुश्किल है. वहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन पहले ही मांसपेशियों की परेशानी के कारण चोटिल है और इसी कारण वह पाकिस्तान के साथ हुए मैच में नहीं खेले थे.

ये गेंदबाज भी हुआ बाहर 

न्यूजीलैंड के टी20 विश्व कप अभियान को बड़ा झटका तब लगा जब मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ टीम के पहले मैच से पहले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन पिंडली में ‘ग्रेड टू’ की चोट के कारण इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ये खबर भारत के नजरिए से बहुत अच्छी है क्योंकि अगले मैच में इस घातक गेंदबाज से टीम इंडिया को बड़ा खतरा था. भारत के खिलाफ अब न्यूजीलैंड के दो-दो बड़े खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया जीत हासिल करके आगे बढ़ना चाहेगी.

न्यूजीलैंड से जीतना जरूरी 

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करनी बेहद जरूरी है. इसके पीचे का कारण ये है कि अगर भारत ये मैच भी हार जाता है तो टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दौड़ से वो लगभग बाहर हो जाएगा. पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया.

Trending news