T20 World Cup: सेमीफाइनल की ओर बढ़ा दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश को दी एकतरफा मात
Advertisement

T20 World Cup: सेमीफाइनल की ओर बढ़ा दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश को दी एकतरफा मात

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 18.2 ओवरों में 10 विकेट खोकर 84 रन बनाए थे. 

 

फोटो (ICC)

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 18.2 ओवरों में 10 विकेट खोकर 84 रन बनाए थे. इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 13.3 ओवरों में 4 विकेट गंवा कर लक्ष्य को पूरा कर लिया. कप्तान टेम्बा बावुमा (31) ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए. वहीं, बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. महेदी हसन और नसुम अहमद को एक-एक सफलता मिली.

  1. साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया
  2. 6 विकेट से जीता मैच 
  3. सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम 

खराब रही दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले में तीन विकेट खोकर 33 रन बनाए. इस दौरान, क्विंटन डी कॉक (16), रीजा हेंड्रिक्स (4) और रस्सी वैन डेर डूसन (22) आउट हो गए. इसके बाद आए एडेन मार्करम (0) भी जल्दी पवेलियन लौट गए. डेविड मिलर (5) और कप्तान बावुमा ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 गेंदों में 31 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

छोटे स्कोर पर निपटा पाक

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही, उन्होंने पावरप्ले में तीन विकेट खोकर 28 रन जोड़े. इस दौरान, मोहम्मद नईम (9), सौम्या सरकार (0) और मुशफिकुर रहीम (0) जल्दी आउट हो गए. इसके बाद आए कप्तान महमूदुल्लाह (3) रन जोड़कर मार्करम की गेंद पर पवेलियन लौट गए. वहीं, अफिफ हुसैन (0) भी आए और चलते बने. इस बीच, टीम का विकेट लगातार गिरने लगे. सलामी जोड़ी के रूप में आए लिंटन दास अकेले डटे रहे और रन बनाते चले गए. इस प्रकार बांग्लादेश ने 9 ओवरों में 5 विकेट पर 35 रन बना चुकी थी.

इसके बाद, दास भी एक चौके की मदद से 36 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए. सातवें और आठवें स्थान पर आए शमीम हुसैन और महेदी हसन ने टीम का स्कोर कुछ आगे बढ़ाने में कायमाब हुए. जिससे टीम का स्कोर का 15 ओवरों में 62 रन पर पहुंच गया. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश के खिलाड़ी घुटने टेकते नजर आए. इस दौरान, हसन ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 25 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए. तस्कीन अहमद (3) और नसुम अहमद (0) रनों के बदौलत टीम 84 रन पर ऑल आउट हो गई. मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से कसिगो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा तीन-तीन सफलताएं अपने नाम की. वहीं, तबरेज शम्सी को दो विकेट मिले, जबकि ड्वेन प्रिटोरियस को एक विकेट मिला.

Trending news