कुछ ही देर में भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला, इन 2 खिलाड़ियों का कटेगा Playing 11 से पत्ता!
X

कुछ ही देर में भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला, इन 2 खिलाड़ियों का कटेगा Playing 11 से पत्ता!

टीम इंडिया का सामना कुछ ही देर में अफगानिस्तान से होगा. यह मुकाबला अबु धाबी के स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. भारत को अफगानिस्तान समेत अगले तीन मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव हो सकते हैं.

कुछ ही देर में भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला, इन 2 खिलाड़ियों का कटेगा Playing 11 से पत्ता!

अबु धाबी: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सामना कुछ ही देर में अफगानिस्तान से होगा. यह मुकाबला अबु धाबी के स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. भारत को अफगानिस्तान समेत अगले तीन मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हरा दे. भारत को उसके पहले लगातार दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने बुरी तरह हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 से लगभग बाहर धकेल दिया है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो इस प्रकार हैं. 

1. वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन

वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन कप्तान विराट कोहली का ये फैसला गलत साबित हुआ. वरुण चक्रवर्ती को दोनों मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वरुण चक्रवर्ती की छुट्टी हो सकती है और आर अश्विन को मौका मिल सकता है. वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया गया है. भारत के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि अश्विन को बार-बार बाहर क्यों किया जा रहा है? यह जांच का विषय है. अश्विन हर प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और 600 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके हैं. वह सबसे सीनियर स्पिनर हैं और उन्हें ही नहीं चुना जा रहा. मेरी समझ में नहीं आ रहा. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी एक भी मैच नहीं खेला. अश्विन को चुना ही क्यों गया फिर यह मेरे लिए रहस्य है.’ 

2. मोहम्मद शमी की जगह राहुल चाहर

मोहम्मद शमी की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को मैच हारकर कीमत चुकानी पड़ रही है. मोहम्मद शमी को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी की छुट्टी हो सकती है. मोहम्मद शमी की जगह लेग स्पिनर राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उतने असरदार साबित नहीं हो रहे, इसलिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अगर लेग स्पिनर राहुल चाहर खेलते हैं, तो फायदा मिल सकता है. राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को जीत दिला सकती है.  

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news