T20 World Cup: बल्लेबाज ने जड़ा इतना लंबा छक्का कि गेंद ही खो गई, अंपायर ने फिर नई बॉल से आगे कराया मैच
Advertisement
trendingNow11421527

T20 World Cup: बल्लेबाज ने जड़ा इतना लंबा छक्का कि गेंद ही खो गई, अंपायर ने फिर नई बॉल से आगे कराया मैच

ZIM vs NED: जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मैच में उस समय अजीब स्थिति बन गई, जब गेंद ही खो गई. यह सब सिकंदर रजा के लंबे छक्के के बाद हुआ. अंपायर ने फिर नई बॉल से आगे का मैच कराया.

sikandar raza (Instagram)

Sikandar Raza Huge Six at Adelaide Oval: जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) का मुकाबला बुधवार को एडिलेड के ओवल मैदान पर खेला गया. इस मैच के दौरान उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब गेंद ही खो गई. यह सब जिम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा के लंबे छक्के के बाद हुआ. अंपायर ने फिर नई बॉल से आगे का मैच कराया. 

 

सिकंदर रजा ने दिखाया दम

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 3 विकेट महज 20 रन के स्कोर तक गंवा दिए. सिकंदर नंबर-5 पर बल्लेबाजी को उतरे और अकेले ही टीम के लिए लड़ते रहे. उन्होंने 24 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाते हुए 40 रन बनाए. उनके अलावा सीन विलियम्स (28) दहाई के आंकड़े को छू पाए. जिम्बाब्वे टीम 19.2 ओवर में 117 रन पर ऑलआउट हो गई. नीदरलैंड्स के लिए वैन मीकेरेन ने तीन विकेट लिए जबकि ब्रैंडन ग्लोवर, वैन बीक और डी लीड को 2-2 विकेट मिले.

ग्लोवर के ओवर में जड़ा लंबा छक्का

नीदरलैंड्स के पेसर ब्रैंडन ग्लोवर के पारी के 14वें ओवर की पहली गेंद वाइड रही. इसके बाद वैध गेंद पर सिकंदर रजा ने हाथ खोलते हुए मिड-विकेट के ऊपर से लंबा छक्का जड़ा. शॉट काफी लंबा था और स्टेडियम में जहां गेंद गिरी, वहां कोई दर्शक भी नहीं बैठा था. ऐसे में गेंद खोजने में बड़ी दिक्कत होनी थी. तब अंपायर ने नई गेंद मंगाई और आगे का मैच कराया. सिकंदर ने इसी ओवर की 5वीं गेंद पर भी चौका जड़ा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

वायरल हुआ वीडियो

टी20 वर्ल्ड कप के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से इसका वीडियो भी शेयर किया गया है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर करीब 50 हजार यूजर्स ने एक घंटे में ही लाइक किया है. वहीं, सिकंदर रजा की तारीफ वाले कई कमेंट्स इस पोस्ट पर हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news