T20 World Cup के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! चंद दिनों का ही बचा करियर
Advertisement
trendingNow11416809

T20 World Cup के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! चंद दिनों का ही बचा करियर

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है. इस क्रिकेटर का करियर अब सिर्फ चंद मैचों का ही बचा है. ये खिलाड़ी बेहद खतरनाक है और एक ही ओवर में मैच पलटने में माहिर हैं.

Team India

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है. इस क्रिकेटर का करियर अब सिर्फ चंद मैचों का ही बचा है. ये खिलाड़ी बेहद खतरनाक है और एक ही ओवर में मैच पलटने में माहिर हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर खत्म हो जाएगा.  

टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी!

बता दें कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, क्योंकि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 37 साल के इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को सिर्फ इस साल के टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया था. 

चंद दिनों का ही बचा करियर

दिनेश कार्तिक अपने इंटरनेशनल करियर के अंतिम पड़ाव पर खड़े हैं. इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद संन्यास ले लेंगे. भारतीय टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद ऋषभ पंत, संजू सैमसन और ईशान किशन को भारतीय टीम में ज्यादा से ज्यादा मौके देगा और उन्हें 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार करेगा.

हार्ड हिटिंग की बेहतरीन क्षमता

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक में हार्ड हिटिंग की बेहतरीन क्षमता है. IPL 2022 में दिनेश कार्तिक ने अपनी इसी काबिलियत की वजह से टीम इंडिया में जगह बनाई थी. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को भी ये लगा था कि अगर सिर्फ इस बार के टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में मौका दिया जाए, तो कोई बुरा फैसला नहीं होगा. 

टीम इंडिया का फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर कौन? 

दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैचों में मुश्किल से निकालते हुए जीत दिलाई है. दिनेश कार्तिक अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से मैच का रुख पलटने वाले खिलाड़ी हैं. इसी वजह से ऋषभ पंत जैसे धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. हालांकि इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऋषभ पंत ही टीम इंडिया के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर होंगे. 

Trending news