T20 World Cup में भारत को भारी पड़ेगा ये फैसला! उजागर हुई टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती
Advertisement
trendingNow11394771

T20 World Cup में भारत को भारी पड़ेगा ये फैसला! उजागर हुई टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती

Team India: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में एक गलत फैसले का नुकसान झेलना पड़ सकता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती उजागर हो गई है. भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया है कि आखिर टीम इंडिया से कौन सी बड़ी गलती हो गई है.

Team India

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में एक गलत फैसले का नुकसान झेलना पड़ सकता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती उजागर हो गई है. भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया है कि आखिर टीम इंडिया से कौन सी बड़ी गलती हो गई है. भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम शामिल किए जा सकते थे, क्योंकि वह टीम के लिए असरदार साबित होते.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत को भारी पड़ेगा ये फैसला!

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने स्पोर्टस्टार पर कहा, 'उमरान मलिक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उनके पास गति है और सही प्रकार के क्षेत्रों को देखते हुए उन्होंने आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया में विकेटों को देखते हुए मुझे लगता है कि भारत ने बहुत अधिक स्पिनरों को ले लिया है. उमरान मलिक जैसा कोई व्यक्ति होता तो वह टीम के लिए शानदार होता.'

उजागर हुई टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती

टी20 वर्ल्ड कप में, भारत ने दाएं हाथ के स्पिन विकल्प के रूप में रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल के रूप में लेग स्पिन और ऑलराउंडर अक्षर पटेल के रूप में लेफ्ट आर्म स्पिनर को चुना है. तिकड़ी के अलावा बल्लेबाजी ऑलराउंडर दीपक हुड्डा कुछ ओवर ऑफ स्पिन करने में भी सक्षम हैं.

अरुण ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में उछाल काफी है, मैदान बड़े हैं. स्पिनरों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है, लेकिन मुझे लगता है कि तीन स्पिनर बहुत अधिक हैं, क्योंकि किसी भी समय आप टीम में सिर्फ एक स्पिनर को मौका दे सकते हैं और आपके पास दो का विकल्प होगा. इसलिए मैंने कहा कि एक स्पिनर के बजाय उमरान मलिक को शामिल करना सही होता.'

मोहम्मद शमी को बुलाया गया 

पीठ की चोट के कारण जसप्रीत बुमराह नहीं होने के कारण, भारत ने मोहम्मद शमी को बुलाया है, जिन्हें मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के रूप में तेज गेंदबाजी विकल्पों के अलावा एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है. वीजा देरी के कारण उमरान मलिक और कुलदीप सेन नेट गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने में असमर्थ हैं.

ये गेंदबाज सबसे अधिक खतरनाक 

जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2021 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की थी और फिर 2022 सीजन में, आयरलैंड के खिलाफ दूर सीरीज के जरिए से टी20 में भारत के लिए डेब्यू किया और अब तक तीन मैच खेले हैं. इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ चार दिवसीय और वनडे सीरीज के लिए भारत 'ए' टीम में भाग लिया और सौराष्ट्र के खिलाफ हाल ही में ईरानी कप मैच में शेष भारत की ओर से भी खेले थे.

पूरे सीजन में मचाया था तहलका

आईपीएल के अपने पूरे सीजन में, उमरान मलिक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टॉप गेंदबाज थे, उन्होंने 14 मैचों में 20.18 के औसत और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए. उमरान मलिक ने मध्य ओवरों के चरण में विकेट लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए क्रमश: एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लिए.

Trending news