T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें होंगी सेमीफाइनलिस्ट! लिस्ट में ये नाम शामिल
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें होंगी सेमीफाइनलिस्ट! लिस्ट में ये नाम शामिल

T20 World Cup 2022 Semifinalists Teams: टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा. आइए एक नजर डालते हैं ऐसी 4 टीमों पर जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं. 

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें होंगी सेमीफाइनलिस्ट! लिस्ट में ये नाम शामिल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रहा है. 4 ऐसी टीमें हैं, जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं. बता दें कि 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में होगी. टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसी 4 टीमों पर जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें होंगी सेमीफाइनलिस्ट!

टी20 वर्ल्ड कप में इस बार भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. अगर हम ऑस्ट्रेलिया की पिच और हालात के बारे में चर्चा करें तो पिछले कुछ साल में यहां बहुत बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अब अच्छे खासे रन बनते हैं. टीम इंडिया में ऐसे खतरनाक प्लेयर्स मौजूद हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बल्लेबाजी करना बहुत रास आएगा, क्योंकि यहां पर अच्छा बाउंस मिलता है, जिससे बल्लेबाज एक से बढ़कर एक ताबड़तोड़ शॉट्स खेल सकते हैं.   

पूरा जोर लगा देगी टीम इंडिया

वहीं, तेज गेंदबाजों के लिए भी ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर काफी कुछ मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया के हालात को देखते हुए इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें पहुंच सकती हैं. इन सभी 4 टीमों के पास एक से बढ़कर एक खतरनाक तेज गेंदबाज और विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं, जो अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. टीम इंडिया तो इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पूरा जोर लगा देगी.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news