T20 वर्ल्ड कप से महीनों पहले हुआ साफ, इस साल घर बैठकर समय बिताएगा ये दिग्गज गेंदबाज
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से महीनों पहले हुआ साफ, इस साल घर बैठकर समय बिताएगा ये दिग्गज गेंदबाज

T20 World Cup: टीम इंडिया इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है. एक खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में इस साल जगह नहीं मिलेगी और ये बात महीनों पहले ही तय हो चुकी है. इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने एशिया कप से भी बाहर कर दिया है. 

 

फोटो (File)

T20 World Cup: टीम इंडिया इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है. कई देशों का दौरा इस वक्त टीम इंडिया लगातार कर रही है और इसके पीछे कारण ये है कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले एक अच्छी टीम चाहिए. अभी तक ये तय नहीं हुआ कि किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल सकती है. लेकिन एक खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में इस साल जगह नहीं मिलेगी और ये बात महीनों पहले ही तय हो चुकी है. 

महीनों पहले बाहर हुआ ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का इस साल टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना तय है. भारत के लिए हर बड़े टूर्नामेंट में खेलने वाले शमी इस बार बाहर बैठेंगे. ये बात महीनों पहले ही तय हो गई है. टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का पत्ता भी सेलेक्टर्स ने टी20 टीम से काट दिया. एशिया कप की टीम में भी ये खिलाड़ी मौजूद नहीं है. अब शमी के करियर पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. कारण ये है कि शमी से ज्यादा घातक युवा गेंदबाज अब सेलेक्टर्स को इस फॉर्मेट के लिए मिल चुके हैं. 

खतरे में शमी का करियर

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज टेस्ट और वनडे क्रिकेट में तो आज भी कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद होंगे. लेकिन जब भी बात टी20 टीम की आती है तो शमी का हिसाब थोड़ा अलग है. शमी को टी20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया है और रिपोर्ट्स में ये भी बात सामने आई है कि शमी को आगामी टी20 वर्ल्ड कप से भी टीम से बाहर रखा जाएगा. शमी की जगह और कई युवा गेंदबाजों ने ले ली है और अब इस खिलाड़ी का टी20 करियर खत्म होने की ओर बढ़ चुका है.  

पिछले वर्ल्ड कप में थे टीम का हिस्सा 

बता दें कि मोहम्मद शमी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे थे. लेकिन उनका प्रदर्शन नाम के मुताबिक रहा नहीं. खासकर पाकिस्तान के खिलाफ तो शमी को जमकर मार पड़ी थी. इस टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 5 मैचों में 8.84 की औसत से रन देते हुए सिर्फ 6 विकेट ही हासिल किए थे. शमी के करियर के लिए सबसे ज्यादा बड़ी मुसीबत टीम इंडिया के नए युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह होंगे. अर्शदीप लेफ्ट आर्म पेसर हैं और उनकी गेंदबाजी ने उनके डेब्यू मैच से हल्ला बोलना शुरू कर दिया था. इस खिलाड़ी को एशिया कप टीम में भी जगह दी गई है.  

Trending news