पूरे टी20 वर्ल्ड कप में बेंच गर्म करते नजर आ सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, Playing XI में मौका मिलना मुश्किल
Advertisement
trendingNow12271153

पूरे टी20 वर्ल्ड कप में बेंच गर्म करते नजर आ सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, Playing XI में मौका मिलना मुश्किल

Team India News: 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा. भारत की 15 सदस्यीय टीम में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद पूरे टी20 वर्ल्ड कप में बेंच पर ही बैठना पड़े और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना पड़े. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर: 

पूरे टी20 वर्ल्ड कप में बेंच गर्म करते नजर आ सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, Playing XI में मौका मिलना मुश्किल

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी. 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा. भारत की 15 सदस्यीय टीम में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद पूरे टी20 वर्ल्ड कप में बेंच पर ही बैठना पड़े और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना पड़े. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर: 

1. संजू सैमसन 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस समय शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन वह पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट के दौरान भारत के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर क्रिकेटर्स हैं, जो संजू सैमसन से भी बेस्ट हैं. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं. संजू सैमसन का ऐसे में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. टीम इंडिया में पहले से ही रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत जैसे क्रिकेटर शामिल हैं, जो भारतीय टीम को मजबूती देते हैं. रोहित शर्मा ऐसे में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देंगे और ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आ सकता है.

2. अक्षर पटेल

लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैचों में स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को तरजीह देंगे. ऐसे में अक्षर पटेल का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना मुश्किल होगा. अक्षर पटेल
एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं, लेकिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की मौजूदगी के कारण उन्हें पूरा टूर्नामेंट बेंच पर ही काटना पड़ सकता है. रवींद्र जडेजा घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बैटिंग में भी माहिर हैं. ऐसे में अक्षर पटेल पूरे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 

3. युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जगह फिक्स है. ऐसे में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बचती है. युजवेंद्र चहल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 96 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की मौजूदगी में युजवेंद्र चहल का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. युजवेंद्र चहल पूरे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज.

Trending news